उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पहनावा, रहन-सहन और महंगी गाड़ी भी थी जीना की पहचान, जानें- कार की कीमत

बीजेपी विधायक जीना बेहद संपन्न परिवार से आते थे. उनकी लाइफ स्टाइल इसकी गवाह थी. शायद यही कारण रहा कि उनकी गाड़ी से लेकर उनके पहनावे तक पर लोगों की हमेशा से नजर रही है. जीना का सुबह 4 बजे दिल्ली में सर गंगा राम चिकित्सालय में कोविड-19 के इलाज के दौरान निधन हो गया है.

By

Published : Nov 12, 2020, 3:29 PM IST

Updated : Nov 12, 2020, 4:45 PM IST

bjp-mla-surendra-jeena
बीजेपी विधायक जीना

देहरादून: उत्तराखंड की सल्ट सीट से विधायक सुरेंद्र सिंह जीना अब इस दुनिया में नहीं रहे. अपनी अलग कार्यशैली और तेजतर्रार अंदाज की बदौलत उन्होंने न केवल अपने क्षेत्र में पहचान बनाई, बल्कि विधानसभा के अंदर भी उन्होंने अपना एक अलग मुकाम स्थापित किया था. शायद यही कारण है कि अपनी छोटी सी राजनीतिक पारी में उन्होंने हर किसी का दिल जीत लिया था.

जीना के अचानक देहांत की खबर से बीजेपी सहित विपक्ष के भी तमाम नेता बेहद दुखी हैं. सुरेंद्र सिंह जीना को उत्तराखंड में भविष्य के नेता के तौर पर देखा जाता रहा है. उत्तराखंड में बहुत कम विधायक ऐसे हैं जो अपने ड्रेस कोड, अपनी गाड़ी और अपने रहन-सहन की वजह से लोगों की नजरों में अपनी पहचान स्थापित कर सके हैं और उन्हीं में से एक थे सुरेंद्र सिंह जीना.

बेहद संपन्न परिवार से आने वाले सुरेंद्र सिंह जीना का रहन-सहन किसी राजा महाराजा से कम नहीं था. शायद यही कारण है कि उनकी गाड़ी से लेकर उनके पहनावे पर लोगों की हमेशा से नजर रही है. सफारी सूट और कोट पैंट में अक्सर उन्हें देहरादून के सचिवालय व विधानसभा की कार्यवाही में देखा जाता था.

पढ़ें-BJP MLA सुरेंद्र जीना का कोरोना से निधन, सीएम ने जताया शोक, रद्द किए अपने कार्यक्रम

बेहद समझदार और पढ़े-लिखे विधायक होने के नाते उन्हें यह मालूम था एक राजनेता में क्या-क्या गुण होने चाहिए और शायद यही कारण है कि वह अपने शुरूआती दौर से ही अपने क्षेत्र में लोगों की पसंद रहे.

विधायक जीना की कार.

कहा जाता है कि उत्तराखंड की विधानसभा में किसी विधायक के पास सुरेंद्र सिंह जीना जैसी गाड़ी नहीं थी. वह जब भी विधानसभा की कार्यवाही में आते तो उनकी चमचमाती हुई लगभग 80 लाख से ज्यादा कीमत की कार अलग से ही दिखाई देती.

उनको जानने वाले बताते हैं कि अपनी पत्नी और बच्चों की पसंद की खातिर उन्होंने इस कार को स्पेशल हिमाचल से बुक करवाकर उत्तराखंड मंगवाया था. हालांकि, कभी क्षेत्र के किसी कांग्रेसी नेता या आम जनता ने उनके इस लाइफस्टाइल को मुद्दा नहीं बनाया क्योंकि सभी लोग जानते थे कि जीना राजनेता से पहले एक उद्योगपति भी थे.

गौर हो कि अल्मोड़ा के सल्ट से विधायक सुरेंद्र जीना कोविड-19 से ग्रसित थे. उनका इलाज सर गंगा राम अस्पताल नई दिल्ली में चल रहा था. उनका निधन आज गुरुवार सुबह 4.00 बजे नई दिल्ली में सर गंगा राम चिकित्सालय में हुआ. कुछ दिन पहले उनकी पत्नी नेहा का भी देहांत हो गया था. विधायक जीना भी पिछले काफी दिनों से कोरोना संक्रमण के कारण बीमार चल रहे थे.

Last Updated : Nov 12, 2020, 4:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details