उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

आपदा के 6 साल बाद भी नहीं हुआ पुलिया का निर्माण, जान जोखिम में डालकर कॉलेज जा रहे स्टूडेंट्स

उत्तराखंड में 16 जून 2013 को आई जल प्रलय ने भारी तबाही मचाई थी. आपदा का असर ऋषिकेश में भी देखने को मिला था. इस जलप्रलय के चलते  श्यामपुर के खदरी खड़क माफ में बने राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज को जाने वाली पुलिया पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई थी.

By

Published : Mar 2, 2019, 6:43 PM IST

ऋषिकेश न्यूज.

ऋषिकेश:उत्तराखंड में आई दैवीय आपदा को 6 वर्ष बीत चुका है. लेकिन अब भी आपदा के जख्म नहीं भरे हैं. मामला श्यामपुर के खदरी खड़क माफ में बने पॉलिटेक्निक कॉलेज के लिए बनी पुलिया का है. जो साल 2013 में क्षतिग्रस्त हो गई थी लेकिन सरकार और अधिकारियों की लापरवाही के चलते इस पुलिसा का निर्माण नहीं हो पाया है. जिसके चलते छात्र-छात्राओं को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

श्यामपुर के खदरी खड़क माफ में बने पॉलिटेक्निक कॉलेज की पुलिया का नहीं हुआ निर्माण.

बता दें कि उत्तराखंड में 16 जून 2013 को आई जल प्रलय ने भारी तबाही मचाई थी. आपदा का असर ऋषिकेश में भी देखने को मिला था. इस जलप्रलय के चलते श्यामपुर के खदरी खड़क माफ में बने राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज को जाने वाली पुलिया पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई थी.

हालांकि, इस पुलिया के निर्माण के लिए कई बार स्थानीय जनप्रतिनिधि छात्र-छात्राएं और कॉलेज प्रशासन ने मांग की. लेकिन हुक्मरानों ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया. यही कारण है कि आज भी पुलिया निर्माण न होने के चलते छात्र-छात्राओं को खासी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.

वहीं, इस मामले में पॉलिटेक्निक कॉलेज में पढ़ रहे स्टूडेंट्स का कहना है कि पुलिया के टूटने की वजह से उन्हें आने-जाने में काफी परेशानी होती है. क्योंकि पुलिया पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुकी है जो कभी भी धंस सकती है. उनका कहना है कि बरसात के मौसम में परेशानी और भी बढ़ जाती है. छात्र-छात्राओं की मांग है कि सरकार जल्द से जल्द इस पुलिया का निर्माण कराए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details