उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

अतिक्रमणकारियों पर निगम सख्त, नियम तोड़ने पर लगेगा लाखों का जुर्माना

देहरादून को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए नगर निगम ने अभियान चलाया हुआ है. लेकिन नगर निगम द्वारा हर बार दुकानों के आगे लगे फड़ और रेहड़ी पर अतिक्रमण मुक्त करने की कार्रवाई की जाती है. लेकिन अधिकारियों के जाते ही उसी जगह पर दोबारा फड़ और रेहड़ी लग जाती है.

By

Published : May 11, 2019, 1:21 PM IST

अवैध अतिक्रमण पर चला निगम का डंडा.

देहरादून: राजधानी में जहां नगर निगम द्वारा पिछले 15 दिन से लगातार अवैध अतिक्रमण पर कार्रवाई की जा रही है. वहीं कुछ जगहों पर स्थानीय लोगों और व्यापारियों ने निगम की कार्रवाई का विरोध किया है. नगर निगम ने दुकान के आगे फड़ और ठेली लगाने पर जुर्माना वसूलने की चेतावनी दी है.

गौर हो कि देहरादून को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए नगर निगम ने अभियान चलाया हुआ है. लेकिन नगर निगम द्वारा हर बार दुकानों के आगे लगे फड़ और रेहड़ी पर अतिक्रमण मुक्त करने की कार्रवाई की जाती है. लेकिन अधिकारियों के जाते ही उसी जगह पर दोबारा फड़ और रेहड़ी लग जाती है. वहीं इस बार नगर निगम ने सख्त रुख अख्तियार किया हुआ है. निगम ने पहली बार में 1 लाख के जुर्माने के साथ तीसरी कार्रवाई में दुकान को सील करने की चेतावनी दी है. नगर निगम ने शुक्रवार को पलटन बाजार और किशननगर में अवैध अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की. वहीं कुछ स्थानीय व्यवसायियों द्वारा नगर निगम की इस कार्रवाई का विरोध भी किया जा रहा है.

नगर आयुक्त विनय शंकर पांडे ने बताया कि पिछले 15 दिनों से अवैध अतिक्रमण हटाने का कार्य चल रहा है. जिसमें धर्मपुर, मोहकमपुर,पलटन बाजार और आईएसबीटी पर अतिक्रमण हटाया गया. जिसमें थोड़ा विरोध हुआ, लेकिन निगम ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को नहीं रोका. उन्होंने बताया कि अब नगर निगम के अभियान में स्थानीय लोगों का भी सहयोग मिल रहा है. अब तक का अभियान शांतिपूर्ण खत्म हुआ है. वहीं पलटन बाजार में अभियान का थोड़ा विरोध हुआ. जिसके बाद व्यापारियों के प्रतिनिधि मंडल के साथ तय हुआ कि दुकानों के सामने पहली बार अवैध फड़ और रेहड़ी लगी मिलने पर 1 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा. वहीं तीसरी बार में दुकान को सील कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details