उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

दोगुने पैसे का लालच देकर कंपनी के CMD ने डकारे 13 लाख रुपए, पुलिस जांच शुरू

फर्जी कंपनी का संचालक बनकर ठग ने देहरादून के एक शख्स को पैसे दोगुने करने का लालच दिया और 13 लाख रुपए डकार लिए. पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू कर दी है.

By

Published : Dec 29, 2020, 3:37 PM IST

fraud in dehradun
fraud in dehradun

देहरादूनःफर्जी कंपनियों का लोगों को दोगुना पैसे का लालच देकर ठगी के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. ताजा मामला थाना डालनवाला क्षेत्र का है. यहां एक कंपनी ने रुपयों को दोगना करने का लालच देकर एक शख्स से लाखों रुपए ठग लिए. पीड़ित की तहरीर पर कंपनी और उसके संचालक के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

मिली जानकारी के अनुसार, ओल्ड डालनवाला निवासी अर्जुन सिंह ने पुलिस को शिकायत दर्ज कराई कि उसका राधे श्याम नाम के एक शख्स से संपर्क हुआ था. उसने खुद को फ्यूचर मेकर लाइफ केयर कंपनी का सीएमडी बताया था. राधे श्याम ने अर्जुन सिंह से कहा था कि हमारी कंपनी एक निश्चित समय के लिए धनराशि को निवेश करती है और उसके बाद दोगुना कर देती है. उसने ये भी बताया कि वे ये धनराशि अन्य माध्यमों में इन्वेस्ट करते हैं और उन्हें भी अच्छा रिटर्न मिलता है. राधे श्याम की बातों में आकर अर्जुन सिंह ने 13 लाख रुपए से ज्यादा उसे दे दिए. लेकिन कुछ समय बाद ना तो कंपनी के किसी अधिकारी से संपर्क हुआ और न ही उसे पैसा वापस मिला.

पढ़ेंः VIRAL VIDEO: बीच बाजार युवकों ने होमगार्ड का डंडा छीना, मचाया हुड़दंग

थाना डालनवाला प्रभारी मणि भूषण नेगी ने बताया कि अर्जुन सिंह की तहरीर के आधार पर राधे श्याम नाम के व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. साथ ही कंपनी के अधिकारियों और कर्मचारियों की भी तलाश की जा रही है. पुलिस को ऐसी आशंका है कि कंपनी ने और लोगों को भी ठगा होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details