उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

गैरसैंण में गरजे गुरिल्ला, 9 अगस्त को देहरादून में करेंगे महारैली

गैरसैंण में आज गुरील्ला जमकर गरजे. गुरिल्लाओं ने सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए उनकी अनदेखी करने की बात कही. गुरिल्लाओं ने 9 अगस्त को क्रंति दिवस के दिन देहरादून में महारैली करने का एलान किया.

By

Published : Jul 26, 2023, 6:56 PM IST

Etv Bharat
गैरसैंण में गरजे गुरिल्ला

गैरसैंण: 23 जून को अल्मोड़ा के गोल्ज्यू मंदिर से शुरू प्रारंभ गुरिल्ला जन जागरण यात्रा आज गैरसैंण पहुंची. स्थानीय गुरिल्लाओं ने गाजे-बाजे के साथ यात्रा का स्वागत किया. सैकड़ों की संख्या में दूर दूर से ग्रामीण यात्रा में भाग लेने के लिए गैरसैंण पहुंचे. इस दौरान गुरिल्लाओं ने नगर में रैली भी निकाली. गुरिल्ला जन जागरण यात्रा के पांच हजार दिन पूरे होने के बाद आज इसका गैरसैंण में समापन हुआ.

गैरसैंण में गुरिल्लाओं ने नगर में रैली भी निकालते हुए जमकर नारेबाजी की. तहसील परिसर पहुंचकर गुरिल्लाओं ने तहसीलदार के माध्यम से प्रधानमंत्री , गृहमंत्री व प्रदेश के मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया. रैली के बाद नगर स्थित रामलीला मैदान में एक सभा आयोजित की गई. सभा को संबोधित करते हुए संगठन के केन्द्रीय अध्यक्ष ब्रह्मानंद डालाकोटी ने कहा 16 वर्षो से सरकार उनकी नहीं सुन रही है. उन्होंने कहा अब लड़ाई अंतिम पड़ाव पर है. गुरिल्लोाओं को एक बार फिर एकजुट होकर अपनी पूरी शक्ति आंदोलन में झोंकनी होगी. उबाऊ व लंबे हो चुके आंदोलन के कारण गुरिल्लाओं के इस आंदोलन को सरकार लटकाती जा रही है.

पढे़ं-सरकार से आरपार की लड़ाई के मूड में गुरिल्ला, चारधाम यात्रा को जाम करने की दी चेतावनी

उन्होंने कहा सरकार पर प्रभावी दबाव बनाने के लिए आगामी 9 अगस्त को क्रंति दिवस के अवसर पर गुरिल्ला संगठन द्वारा देहरादून में महारैली करने का निर्णय लिया है. जिसमें गुरिल्लाओं को पहुंच कर अपनी ताकत का अहसास कराना है. अल्मोड़ा के जिलाध्यक्ष शिवराज बनौला ने कहा संख्या बल हमारी ताकत है. एक जुट होकर संघर्ष कों आगे बढ़ाना है. ब्लॉक अध्यक्ष रंजीत शाह ने कहा अगर सरकार हमारी मांगो पर समय रहते ध्यान नहीं देती है तो एक बार पुनः आंदोलन के माध्यम से सरकार को जगाने का काम किया जायेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details