उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

आईएमए परेडः कल राजधानी के विविध मार्गों पर यातायात रहेगा डायवर्ट

8 जून को होने वाली आईएमए परेड के मद्देनजर राजधानी में यातायात में बदलाव किया गया है.

By

Published : Jun 6, 2019, 3:21 PM IST

आईएमए परेड

देहरादूनः आईएमए परेड 8 जून शनिवार को होनी है. जिसके तहत शुक्रवार को पीओपी के पूर्वाभ्यास के चलते सुबह 7.30 बजे से 9 बजे तक और शाम 3 बजे से रात 8.30 बजे तक आईएमए परेड के कार्यक्रम के दृष्टिगत यातायात डायवर्ट रहेगा. जिससे पीओपी के दौरान आईएमए के आसपास और शहर में किसी भी प्रकार की जाम की स्थिति न बने. वहीं, परेड के दौरान आईएमए की ओर कोई भी यातायात संचालित नहीं होगा. साथ ही आईएमए की तरफ जीरो जोन रहेगा.

आईएमए परेड के मद्देनजर यातायात में परिवर्तन रहेगा.

यह भी पढ़ेंः REALITY CHECK:A1 कैटेगरी के इस रेलवे स्टेशन की सच्चाई है चौंकाने वाली, स्टेशन मास्टर ने दिया ये तर्क

यह रहेगा डायवर्ट रूट प्लान

  • बल्लूपुर से आने वाले सभी यातायात रगणवाला चौकी आईएमए के पास से डायवर्ट कर मीठी बेरी से होकर प्रेम नगर की ओर मुख्य मार्ग पर जा सकेंगे.
  • प्रेम नगर की ओर से आने वाले यातायात को आईएमए में एंटी सेक्शन गेट की ओर डायवर्ट कर रगणवाला बैरियर की ओर निकाला जाएगा और यातायात रंगनवाला बैरियर से बल्लूपुर पंडित वाड़ी की ओर जा सकेगा.
  • विकासनगर की ओर से आने वाले भारी वाहनों को हरबर्टपुर चौक से धर्मा वाला चौक की ओर डायवर्ट किया जाएगा और यातायात धर्मा वाला चौक से शिमला बाईपास होते हुए शहर की ओर आ सकेंगे.
  • देहरादून से विकासनगर हरबर्टपुर होते हुए दिल्ली जाने वाले भारी वाहनों को शिमला बाईपास से डायवर्ट कर विकासनगर धर्मा वालों की तरफ भेजा जाएगा.
  • देहरादून की ओर से विकास नगर जाने वाले सभी यातायात को बल्लूपुर से बल्लीवाला होते हुए जीएमएस रोड होते हुए कमला पैलेस की ओर से शिमला बाईपास की ओर निकाला जाएगा. शिमला बाईपास से विकासनगर की ओर जा सकेंगे.
  • सभी भारी वाहनों को हरबर्टपुर, धूलकोट से शिमला बाईपास की तरफ और बल्लूपुर चौक से होते हुए जीएमएस रोड से कमला पैलेस की ओर सेंट जूड चौक से शिमला बाईपास के रोड की ओर डायवर्ट किया जाएगा.
  • एसपी ट्रैफिक प्रकाश चन्द्र आर्य ने बताया कि शुक्रवार को होने वाली अभ्यास परेड के चलते रूट डाइवर्ट कर दिए जाएंगे और सुबह ढाई घंटे ओर शाम को साढ़े पांच घंटे रूट डाइवर्ट रहेगा. 8 जून को होने वाली आईएमए परेड की लिए यातायात पुलिस ने सभी अपनी तैयारी कर ली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details