उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने किया को-ऑपरेटिव ड्रग फैक्ट्री का निरीक्षण, रोजगार बढ़ाने के निर्देश

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नरेंद्र भंडारी ने रानीखेत को-ऑपरेटिव ड्रग फैक्ट्री का औचक निरीक्षण कर कर्मचारियों की समस्याएं सुनी. साथ ही जल्द ही समाधान निकालने का आश्वासन दिया.

By

Published : Aug 17, 2019, 12:39 PM IST

ड्रग फैक्ट्री का निरिक्षण

अल्मोड़ाःसंयुक्त मजिस्ट्रेट नरेंद्र भंडारी ने गनियाद्योलीन रानीखेत को-ऑपरेटिव ड्रग फैक्ट्री का औचक निरीक्षण कर कर्मचारियों की समस्याएं सुनी और जल्द ही समाधान निकालने का आश्वासन दिया.

इस दौरान सहकारी संघ के अध्यक्ष मोहन नेगी ने संयुक्त मजिस्ट्रेट को ड्रग फैक्ट्री की समस्याओं से अवगत कराते हुए कहा कि फैक्ट्री में दवाओं के ऑर्डर में कमी आ रही है. जहां पहले फैक्ट्री में लगभग 200 कर्मचारी कार्य करते थे. वहीं आज हालात ये हैं कि मात्र 30 कर्मचारी ही कार्यरत हैं.

मजिस्ट्रेट ने फैक्ट्री में बनने वाले उत्पादों के बारे में जानकारी ली. साथ ही औषधीय पौधों, जड़ी-बूटियों के प्रयोग, इसके माध्यम से लोगों को रोजगार से जोड़ने के निर्देश दिए.

बता दें कि पहले फैक्ट्री के पास भेषज संघ की जमीन पर जड़ी बूटियों का उत्पादन होता था, लेकिन अब यह नहीं हो पा रहा है. अनदेखी के चलते ड्रग फैक्ट्री में उत्पादन कम हो गया है. अगर सरकार इस ओर ध्यान नहीं देगी तो स्थिति और भी खराब हो जाएगी. वहीं संयुक्त मजिस्ट्रेट ने भरोसा दिलाया कि वह अपने स्तर से भी फैक्ट्री की बेहतरी के लिए प्रयास करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details