उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

SDM ने होटलों का किया औचक निरीक्षण, 12 को नोटिस जारी कर किया गया तलब

उत्तराखंड विकास परिषद के आदेश पर अल्मोड़ा एसडीएम गोपाल चौहान के नेतृत्व में शुक्रवार को होटलों और रिसॉर्ट्स का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान करीब 12 होटल मालिकों को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया गया है.

By

Published : Jun 17, 2022, 5:24 PM IST

almora-
almora-

अल्मोड़ा: एसडीएम गोपाल चौहान के नेतृत्व में पर्यटन, विद्युत, पुलिस और फायर ब्रिगेड समेत कई विभागों ने अधिकारियों ने अल्मोड़ा में होटलों और रिसॉर्ट्स का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान कई होटल और रिसॉर्ट्स में तय मानकों की कमी पाई गई. इसी के चलते 12 होटलों को नोटिस जारी कर उनके मालिकों से जवाब तलब किया गया है.

शुक्रवार को प्रशासन की संयुक्त टीम ने होटलों में पर्यटन विभाग में रजिस्ट्रेशन, फायर सेफ्टी, फूड सेफ्टी और जीएसटी रजिस्ट्रेशन सहित तमाम रजिस्टर की जांच की. नगर और कसार देवी क्षेत्रों में किए गए औचक निरीक्षण में 18 होटलों के दस्तावेजों की जांच की गई, जिसमें 12 होटलों में दस्तावेज अपूर्ण पाए गए हैं.

पढ़े-धामी राज में 'रोजगार ही रोजगार', हिमालयी राज्यों में अव्वल उत्तराखंड सरकार

उत्तराखंड विकास परिषद के आदेश पर की गई छापेमारी में एसडीएम गोपाल चौहान ने 12 होटलों को नोटिस जारी करते हुए जवाब तलब किया है. एसडीएम गोपाल चौहान ने बताया कि आज नगर क्षेत्र से लेकर कसार देवी क्षेत्र के होटलों और रिसॉर्ट्स में औचक निरीक्षण किया गया.

इस दौरान यह देखा गया कि उनका पर्यटन विभाग और जीएसटी में रजिस्ट्रेशन हैं या नहीं. फायर सेफ्टी और फूड सेफ्टी की भी जांच की गई, इस दौरान अपूर्ण दस्तावेज पाए जाने पर 12 होटलों को नोटिस दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details