उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / briefs

फरवरी में उधम सिंह नगर में रैली कर सकते हैं पीएम मोदी, प्रशासन ने शुरू की तैयारियां

पीएम नरेंद्र मोदी फरवरी में उधम सिंह नगर में कर सकते है रैली को संबोधित...

By

Published : Feb 6, 2019, 11:49 AM IST

पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

रुद्रपुर: लोकसभा चुनाव के नजदीक आते ही उत्तराखंड में बीजेपी के दिग्गजों की चहलकदमी तेज हो गयी है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के देहरादून दौरे के बाद अब यूपी सीएम योगी आदित्यानाथ हल्द्वानी का दौरा करेंगे और फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा प्रस्तावित है. मोदी के रुद्रपुर दौरे को लेकर तैयारियां भी शुरू हो गई हैं. मंगलवार को पुलिस अधिकारी मोदी ग्राउंड पहुंचे और मैदान का निरीक्षण किया. साथ ही 2017 में इस मैदान में हुई प्रधानमंत्री की जनसभा की तैयारियों का फीडबैक भी लिया.

दरअसल, फरवरी माह के तीसरे हफ्ते में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा प्रस्तावित है. इसको लेकर जिले की पुलिस ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. मंगलवार को एसपी सिटी देवेंद्र पींचा और एसपी क्राइम प्रमोद कुमार ने मोदी ग्राउंड का संयुक्त निरीक्षण किया. बताया जा रहा है कि मोदी उत्तराखंड दौरे के दौरान उधम सिंह नगर जिला मुख्यालय रुद्रपुर के मोदी ग्राउंड में एक जनसभा को संबोधित भी कर सकते हैं. हालांकि अबतक पीएमओ से तारीख का एलान नहीं किया गया है. लेकिन पुलिस प्रशासन ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं.

जानकारी देते पुलिस अधिकारी

निरीक्षण के दौरान पुलिस अधिकारियों ने 2017 में मोदी के दौरे को लेकर की गई तैयारियों के अभिलेखों के बारे में भी जानकारी ली. साथ ही रैली के दौरान ट्रैफिक प्लान को लेकर भी चर्चा की. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरी बार कुमाऊं के प्रवेश द्वार से लोकसभा चुनाव का आगाज करेंगे. इससे पहले प्रधानमंत्री 2014 में रुद्रपुर के एफसीआई गोडाउन के सामने के मैदान से लोकसभा चुनाव का आगाज किया था. तभी से इस मैदान का नाम मोदी ग्राउंड पड़ गया है.

2014 में रैली को संबोधित करने के बाद नरेंद्र मोदी ने साल 2017 में उत्तराखंड विधानसभा के दौरान एक जनसभा को इसी मैदान से संबोधित किया था. अब एक बार फिर लोकसभा चुनाव नजदीक हैं, ऐसे में प्रधानमंत्री शहीद उधम सिंह की सरजमी से लोकसभा चुनाव का शंखनाद कर सकते हैं.

एसपी क्राइम प्रमोद कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री के प्रस्तावित दौरे को लेकर निरीक्षण किया गया है. साथ ही पूर्व के दौरे के दौरान की गई सुरक्षा और यातायात से जुड़ी तमाम फाइलों को भी देखा जा रहा है. उसी के अनुसार आगे की रूपरेखा तैयार की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details