उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी: धारदार हथियार से वार कर युवक की हत्या

मौके पर मौजूद पुलिस.
मौके पर मौजूद पुलिस.

By

Published : Sep 26, 2020, 9:48 AM IST

Updated : Sep 26, 2020, 2:10 PM IST

09:24 September 26

वाराणसी के चोलापुर थाना क्षेत्र के मुर्दहा चौकी अंतर्गत आयर बाजार में युवक की हत्या कर दी गई. मृतक की पहचान विनय जायसवाल (35 वर्ष) के रूप में हुई है. मृतक अविवाहित बताया जा रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक, घर के बाहर बरामदे में सोते समय विनय की हत्या की गई है.

आयर बाजार में युवक की हत्या.

वाराणसी: जिले के ग्रामीण क्षेत्र में इन दिनों अपराध बढ़ गया है. यहां के अजगरा विधानसभा में चोलापुर थाना क्षेत्र में 2 दिन पहले जमीन के विवाद को लेकर एक वृद्ध की  पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी. अभी उस हत्याकांड का खुलासा पुलिस कर नहीं पाई थी कि शनिवार सुबह घर के बरामदे में सो रहे एक 35 साल के अविवाहित युवक की धारदार हथियार से वार कर हत्या कर दी गई. मामला संज्ञान में आने के बाद एसपी ग्रामीण पुलिस फोर्स समेत मौके पर पहुंची. फॉरेंसिक टीम ने भी मौके से फिंगर प्रिंट जुटाए हैं.

मामला चोलापुर थाना क्षेत्र के आयर बाजार शिवरामपुर मोड के पास का है. यहां घर पर बरामदे में सो रहे युवक विनय जायसवाल की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई. युवक घर के बाहर ही पान की दुकान चलाता था और वहीं बरामदे में सोता था. युवक के माता-पिता की मृत्यु पूर्व में ही हो चुकी है. युवक की शादी अभी नहीं हुई थी. लोगों से मिली जानकारी के मुताबिक घटना रात के समय कारित की गई.  युवक परिवार में अपने भाइयों के साथ रहता था. 

मृतक के परिजनों के मुताबिक उन्हें घटना की जानकारी तब हुई जब सुबह विनय का भतीजा प्रियांशु जायसवाल सुबह लगभग 4:30 बजे अपने घर से बाहर किसी कार्य से निकला. जब उसने अपने चाचा को खून से लथपथ खाट पर पड़े हुए देखा तो इसकी सूचना तत्काल अपने परिवार वालों को दी. सूचना मिलते ही आसपास के लोग इकट्ठा हो गए. इसके बाद मृतक के परिजनों ने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी. जानकारी मिलने के बाद तत्काल मौके पर स्थानीय पुलिस पहुंची. उसके बाद सीओ बड़ागांव और नितेश प्रताप सिंह फॉरेंसिक टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. इसके बाद घटना की जानकारी होते ही पुलिस अधीक्षक ग्रामीण एमपी सिंह भी कई थानों की फोर्स और डॉग स्क्वायड के साथ पहुंचे. मौके पर पहुंची पुलिस के द्वारा विधिक कार्रवाई और घटना स्थल की जांच के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया.

एसपी ग्रामीण ने बताया कि  युवक नशे का आदी था. बाकी भाइयों की शादी हो चुकी है नशे में लत का आदी होने के कारण मृतक की शादी अभी नहीं हुई थी. देर रात किसी धारदार हथियार से मारकर युवक की हत्या कर दी गई है. अभी तक किसी जाहिर दुश्मनी अथवा अदावत के बारे में जानकारी नहीं हुई है. प्रयास किया जा रहा है जल्द से जल्द इस मामले को सुलझाया जा सके. घरवालों के अनुसार, मृतक पांच भाई दो बहनों में चौथे नंबर पर था. वह हमेशा घर के बाहर बने टिन सेट के बरामदे में ही सोता था. 

विनय जयसवाल (बिंदु) पुत्र स्व. लालजी जयसवाल उम्र लगभग 35 वर्ष निवासी आयर बाजार घर के सामने बने टीन सेड के बरामदे में रात्रि में दुकान बंद करके खाना खाने के बाद बरामदे में सोने चला गया. रात में अज्ञात व्यक्तियों द्वारा धारदार हथियार से उसके सिर पर वार कर हत्या कर दी गई. मामले में जांच की जा रही है. शीघ्र ही घटना का खुलासा किया जाएगा. 
-एमपी सिंह, एसपी ग्रामीण

Last Updated : Sep 26, 2020, 2:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details