उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 19, 2020, 11:44 AM IST

ETV Bharat / state

वाराणसी: सिर मुंडवाकर श्रीराम लिखवाने की एवज में मिले थे 1 हजार रुपये

वाराणसी जिले में कथित तौर पर एक नेपाली युवक के सिर मुंडवाकर और उसमें श्रीराम लिखने के मामले में पुलिस ने गहनता से जांच की. जिसमें युवक ने बताया कि कुछ नेताओं ने उसे ऐसा करने पर 1 हजार देने की बात की थी.

सिर मुंडवाकर राम लिखवाने के मिले थे पैसे
सिर मुंडवाकर श्रीराम लिखवाने के मिले थे पैसे

वाराणसी: जिले में विश्व हिंदू सेना द्वारा एक नेपाली युवक का सिर मुंडवाने की घटना को लेकर दिल्ली से लेकर लखनऊ तक हंगामा मचा हुआ है. पूरे मामले को लेकर जब पुलिस ने लड़के की खोज की तो लड़के ने बताया कि महज 1 हजार रुपये के लिए अपने सिर पर राम लिखवाया था.

पुलिस के पूछताछ करने पर युवक धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि वह भेलूपुर इलाके में एक साड़ी की दुकान में काम करता था. लॉकडाउन की वजह से पिछले चार महीने से खाली बैठा है. गुरुवार को उससे कुछ नेताओं ने संपर्क किया और कहा कि गंगा घाट पर दो घंटे के लिए चलना है. एक कार्यक्रम है, जिसमें सिर मुंडवाना होगा और फिर जय श्रीराम लिखवाना होगा. इसके बदले में एक हजार रुपये मिलेंगे. जिसके बाद वह राजी हो गया.

पुलिस ने किया खुलासा
पुलिस अधीक्षक अमित पाठक ने बताया कि 16 तारीख को विश्व हिंदू सेना के लोगों ने सोशल मीडिया पर बनारस के ही रहने वाले कथित नेपाली युवक का सिर मुंडवा कर एक वीडियो वायरल किया था. इस पूरे मामले में भेलूपुर थाने में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया था और इस पूरे घटना को गंभीरता से लेते हुए जांच की गई. इस घटना में चार अभियुक्तों की गिरफ्तारी हो चुकी है, दो की गिरफ्तारी के लिए टीमें दबिश दे रही हैं. गिरफ्तार लोगों में संतोष पांडेय, आयुष मिश्रा, राजू यादव, अमित दुबे शामिल हैं. जिस कथित युवक को नेपाली बताकर उसका वायरल कराया गया था उस युवक से हम लोगों की बातचीत हुई है, और वो नेपाली युवक यहीं का रहने वाले है. युवक के पिता यहीं जलकल विभाग में ही नौकरी करते थे और भाई भी यहीं नौकरी करता है. युवक का परिवार सरकारी आवास में रहता है. उस युवक से सभी बिन्दुओं पर जानकारी हासिल की जा रही है. दो अभियुक्त की गिरफ्तारी शेष है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details