उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी: डीरेका में राजभाषा कार्यान्वयन समिति की वर्चुअल बैठक संपन्न

यूपी के वाराणसी जिले स्थित डीरेका (डीजल रेल इंजन कारखाना) में राजभाषा कार्यान्वयन समिति की ऑनलाइन बैठक संपन्न हुई. इस बैठक की अध्यक्षता डीजल इंजन कारखाने के महाप्रबंधक यशपाल सिंह ने की.

By

Published : Oct 1, 2020, 5:28 PM IST

डीरेका में राजभाषा कार्यान्वयन समिति की वर्चुअल बैठक हुई सम्‍पन्‍न
डीरेका में राजभाषा कार्यान्वयन समिति की वर्चुअल बैठक हुई सम्‍पन्‍न

वाराणसी: जिले के डीजल रेल इंजन कारखाना में राजभाषा कार्यान्वयन समिति की वर्चुअल बैठक संपन्न हुई. इस बैठक की अध्यक्षता डीरेका महाप्रबंधक यशपाल सिंह ने की. डीजल रेल इंजन कारखाना राजभाषा विभाग के तत्‍वावधान में माइक्रोसॉफ्ट टीम्‍स के माध्‍यम से डीरेका राजभाषा कार्यान्वयन समिति की तिमाही बैठक का ऑनलाइन आयोजन किया गया.

वहीं बैठक की अध्‍यक्षता करते हुए यशपाल सिंह ने कहा कि काफी प्रसन्‍नता की बात है कि प्रतिकूल परिस्थिति में भी डीरेका में राजभाषा नीति का अनुपालन सुचारू रूप से किया जा रहा है. उन्‍होंने कहा कि ई-ऑफिस में ऑनलाइन माध्‍यमों से कार्य का प्रशिक्षण, तकनीकी गोष्ठियां एवं कार्यशाला का आयोजन किया जाए. उन्‍होंने सभी अधिकारियों को तकनीकी लेख हिन्‍दी में लिखने का निर्देश दिया. श्री सिंह ने कहा कि कर्मचारियों में सृजनात्मकता को प्रोत्‍साहित किया जाए.

बैठक में उप निदेशक कार्यान्‍वयन, राजभाषा विभाग, गृह मंत्रालय अजय मलिक ने राजभाषा नीति के शत-प्रतिशत अनुपालन में डीरेका के प्रयासों की सराहना की और इसे निरंतर जारी रखने की अपील की. इस बैठक में उपस्थित विभागाध्‍यक्षों एवं अधिकारियों द्वारा अपने-अपने विभाग से प्रस्‍तुत हिन्दी की प्रगति को लेकर चर्चा की गई व अपने विचार प्रस्‍तुत किए गए. बैठक का संचालन एवं धन्‍यवाद ज्ञापन डॉ. संजय कुमार सिंह, वरिष्‍ठ राजभाषा अधिकारी ने किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details