उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

Varanasi News: पहले आलू से तैयार किया नकली मुहर, फिर हाथ पर लगाकर जेल से हुआ फरार, 72 घंटे बाद गिरफ्तार

वाराणसी जिला जेल (Varanasi District Jail) की सुरक्षा व्यवस्था के बीच दुष्कर्म का आरोपी फरार हो गया था. सोमवार को यूपी एसटीएफ की वाराणसी यूनिट ने आरोपी राजू सिंह को गिरफ्तार कर लिया.

By

Published : Mar 6, 2023, 3:43 PM IST

वाराणसी जिला जेल
वाराणसी जिला जेल

वाराणसीःजिला कारागार से फरार शातिर अपराधी राजू सिंह उर्फ राजू बंगाली को यूपी एसटीएफ ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया. अपराधी फर्जी मुलाकाती की मुहर लगाकर जेल कर्मियों को धोखा देकर 4 मार्च को फरार हो गया था. एसटीएफ ने कैदी को यूपी कॉलेज गेट भोजूबीर क्षेत्र से गिरफ्तार किया है.

यूपी एसटीएफ की वाराणसी यूनिट के एडिशनल एसपी विनोद कुमार सिंह ने बताया कि 4 मार्च को जिला कारागार से धारा 376 व पॉक्सो एक्ट में निरूद्ध अपराधी राजू सिंह उर्फ राजू बंगाली फर्जी तरीके से मुलाकाती की मुहर लगाकर दूसरे पहर में बंदियों के मुलाकात के दौरान मुलाकातियों के साथ से फरार हो गया था. जिसकी गिरफ्तारी के लिए एसटीएफ की टीमों को आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया था. इसी क्रम में निरीक्षक अमित श्रीवास्तव एसटीएफ फील्ड इकाई वाराणसी के नेतृत्व में टीम गठित कर कार्रवाई की जा रही थी. एडिशनल एसपी ने बताया कि सोमवार को सूचना मिली कि जिला कारागार से फरार अभियुक्त राजू सिंह उर्फ राजू बंगाली यूपी कॉलेज के गेट पास मौजूद है. इस सूचना के आधार पर एसटीएफ फील्ड इकाई वाराणसी की टीम तत्काल मौके पर पहुंच कर अपराधी को गिरफ्तार कर लिया.



एडिशनल एसपी ने बताया कि एसटीएफ की पूछताछ में गिरफ्तार राजू बंगाली ने बताया कि जब वह जिला कारागार वाराणसी में बंद था. इसी दौरान उसने जेल से फरार होने की योजना तैयार कर ली थी. वह प्रतिदिन जेल मुलाकातियों को देखता था की जेल से बाहर जाते समय उनको हाथ पर कैसी मुहरें लगाई जाती हैं. प्रतिदिन मुलाकातियों के मुहर को बदल दिया जाता था. वह उस मुहर की नकल कागज पर कर लेता था. उसकी नकली मुहर आलू पर तैयार कर लेता था. 4 मार्च को जो मुहर मुलाकातियों के हाथ पर लगाया जा रहा था. वह मुहर उसने पहले से तैयार कर रखी थी. इसके बाद उस मुहर को उसने अपने हाथ पर लगाकर मुलाकातियों के साथ संतरी को दिखाते हुये जेल से बाहर निकल कर फरार हो गया. जेल से निकलने के बाद वह चोरी छिपे रह रहा था. सोमवार को वह मुगलसराय से ट्रेन पकड़कर कोलकाता भागने की फिराक में था.

यह भी पढ़ें-Molestation in Pratapgarh: छात्राओं से छेड़छाड़ करने वाला टीचर गिरफ्तार, 2 साल से कर रहा था अश्लील हरकत

ABOUT THE AUTHOR

...view details