उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी में पुलिसकर्मियों की हुई थर्मल स्कैनिंग, मौजूद रहे मंत्री

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में पूरे पुलिस महकमे की थर्मल स्कैनिंग करवाई जा रही ही. पुलिसकर्मियों की थर्मल स्कैनिंग के समय राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. नीलकंठ तिवारी भी मौजूद रहे. उन्होंने पुलिसकर्मियों से उनका हाल जाना और सभी का उत्साहवर्धन किया.

By

Published : Apr 27, 2020, 11:02 AM IST

Updated : Apr 27, 2020, 11:09 AM IST

पुलिसकर्मियों की थर्मल स्कैनिंग
पुलिसकर्मियों की हुई थर्मल स्कैनिंग.

वाराणसी: जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी और मुख्य चिकित्सा अधिकारी सहित डॉक्टरों की टीम के साथ सिगरा थाना पहुंचे. जहां उन्होंने पूरे पुलिस महकमे का थर्मल स्कैनिंग कराने का कार्य शुरू करवाया. लंका थाने में भी थाना अध्यक्ष ने स्वयं पुलिसकर्मियों की थर्मल स्कैनिंग की.

पुलिसकर्मियों की थर्मल स्कैनिंग
शनिवार को 1 उप निरीक्षक, 3 हेड कांस्टेबल, 3 कांस्टेबल सहित पुलिस के 7 जवानों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद से सिगरा और दशाश्वमेध थाने के सभी पुलिस स्टाफ की थर्मल स्कैनिंग जांच कराई गई. इसके साथ ही पुलिसकर्मियों की इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए जिंक और विटामिन सी की दवाइयां भी दी गई है. साथ ही सभी को बताया भी गया कि स्क्रीनिंग में जिनको सर्दी जुकाम, बुखार, गले में खराश और खांसी आदि के सिम्पटम्स पाये जायेंगे उनकी अलग से सैम्पलिंग करा कर जांच की जाएगी और सामान्य किसी प्रकार की दिक्कत होने पर उनको आवश्यक दवाइयां दी जाएगी.

थर्मल स्कैनिंग जांच के समय मंत्री रहे मौजूद
थर्मल स्कैनिंग जांच के दौरान उत्तर प्रदेश के पर्यटन, संस्कृति, धर्मार्थ कार्य एवं प्रोटोकॉल राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. नीलकंठ तिवारी भी सिगरा थाना पहुंचे. वहीं जिलाधिकारी से लॉकडाउन के दौरान जन सामान्य की सुविधाओं के लिए किए जा रहे कार्यों के बाबत जानकारी की. इस दौरान उन्होंने मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों से भी उनका हाल जाना और सभी का उत्साहवर्धन भी किया.

Last Updated : Apr 27, 2020, 11:09 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details