उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Varanasi News: लुटेरी दुल्हन गिरफ्तार, ट्रेन में ससुरालियों को बेहोश कर हो गई थी फरार

By

Published : Feb 12, 2023, 10:02 PM IST

यूपी के वाराणसी में जीआरपी ने लुटेरी दुल्हन को बहन के साथ गिरफ्तार किया है. कुछ दिन पहले राजस्थान के लोगों को बनारस बुलाकर शिकार बनाया था.

लुटेरी दुल्हन गिरफ्तार
लुटेरी दुल्हन गिरफ्तार

वाराणसी :ट्रेन में दूल्हे समेत ससुरालियों को बेहोश कर भागने वाली दुल्हन और उसके गैंग का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. कैंट जीआरपी ने रविवार को लुटेरी दुल्हन को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है. कुछ दिन पहले राजस्थान से आए लोगों को झूठा शादी रचा कर घटना को अंजाम दिया था. साजिश में शामिल अन्य लोगों की तलाश जारी है.

वाराणसी कैंट जीआरपी के पास शादी करने के बाद दुल्हन के द्वारा दूल्हे को लूटे जाने के मामले में राजस्थान के लोगो ने मुकदमा दर्ज कराया था. पुलिस द्वारा
मामले को गंभीरता से लेते हुए छानबीन कर रही थी. जीआरपी ने मुखबिर की सूचना पर रविवार को चेकिंग के दौरान टिकट खिड़की के पास से लुटेरी दुल्हन एवं उसके साथी के साथ गिरफ्तार किया है. लुटेरी दुल्हन वाराणसी से कहीं अन्य जनपद को भागने के फिराक में थी. गिरफ्तार अभियुक्त गुड़िया यादव के साथ उसकी बहन सहजनवा गोरखपुर के निवासी थी. गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि वह गिरोह बनाकर इसी तरीके से पहले भी अन्य शादियों कर माल लूट लिया करते थे.

प्रभारी जीआरपी हेमंत सिंह ने बताया कि राजस्थान के लोगों से गैंग का एक व्यक्ति मिला, जो उनकी शादी कराने की बात की और लोगों को अपने घर लाया. यहां लोगों को लड़की पसंद आई तो शादी की बात आगे बढ़ी. लोगों ने शादी के लिए जो बातचीत किये थे, उन लोगों ने पैसा समान सब दिया. इसके बाद जब लोग शादी के बाद सिटी स्टेशन से जा रहे थे तो उनका एक साथी छोटू बैठकर लोगों से मेल मिलाप कर नमकीन एवं चाय में नशीला पदार्थ खिलाकर सुला दिया.

प्रभारी जीआरपी के मुताबिक लुटेरी दुल्हन जब शादी करके वाराणसी से मरुधर एक्सप्रेस से राजस्थान के लिए रवाना हुई तो उसी के पास ही पूर्व सुनियोजित तरीके से उसका एक साथी वहां मौजूद था. जो कि रास्ते में व्यवहारिक संबंध बनाकर कानपुर के पूर्व ही नशीला पदार्थ खिलाकर दूल्हे सहित परिजनों को अचेत कर कानपुर से फिर वापस अपने गैंग वालों के साथ मिलकर वाराणसी आकर रफूचक्कर हो गया. जीआरपी कैंट ने लुटेरी दुल्हन के साथ उसके बहन को गिरफ्तार कर लिया है. लुटेरी दुल्हन के पास से 5000 लूटे हुए माल के रकम बरामद हुए हैं. अन्य गिरोह में मौजूद अभियुक्तों को गिरफ्तारी के लिए की पुलिस की तलाश जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details