उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पांच वर्ष में पैसा दोगुना करने का लालच देकर धोखाधड़ी, गुजरात से गिरफ्तार

वाराणसी में कैंट थाने की टीम ने कम समय में पैसा दोगुना करने का झांसा देकर जनपद सहित पूर्वांचल के कई अन्य जिलों में करोड़ों की ठगी करने वाले आरोपी को गुजरात से गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है. पकड़े गए अपराधी राजकुमार वर्मा पर 10 हजार रुपये का इनाम भी है.

By

Published : Jan 4, 2022, 8:25 PM IST

गिरफ्तार आरोपी
गिरफ्तार आरोपी

वाराणसी :वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. कैंट थाने की टीम ने कम समय में पैसा दोगुना करने का झांसा देकर जनपद सहित पूर्वांचल के कई अन्य जिलों में करोड़ों की ठगी करने वाला आरोपी को गुजरात से गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है. पकड़े गए अपराधी राजकुमार वर्मा पर 10 हजार रुपये का इनाम भी है.

कैंट थाने की पुलिस धोखाधड़ी के 3 मुकदमों में राजकुमार की तलाश 6 महीने से कर रही थी. राजकुमार को मंगलनार को अदालत में पेश कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा दिया गया.

पांच वर्ष में पैसा दोगुना करने का लालच देकर धोखाधड़ी

डीसीपी वरुणा जोन आदित्य लांग्हे ने इस गिरफ्तारी के संबंध में बताया कि भोले भाले लोगों से ठगी करने वाले इस गिरोह के सभी सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की 3 टीम गठित की गई है.

इसे भी पढ़ेंःलखनऊ पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 2.95 करोड़ की धोखाधड़ी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

DCP वरुणा ने बताया कि इनके ऊपर 2020 में गैंगेस्टर का मुकदमा पंजीकृत किया गया था और 8 करोड़ की संपत्ति कुर्क भी की गयी है. इस अपराध में शामिल अन्य अपराधियों के ऊपर भी हम गैंगेस्टर की कार्रवाई करने जा रहे हैं. धोखाधड़ी में शामिल अन्य आरोपी भी जल्द ही गिरफ्तार किए जाएंगे.

इस सम्बन्ध में खुलासा करते हुए डीसीपी वरुणा जोन आदित्य लांग्हे ने बताया कि लोहता के भिटारी गांव का निवासी राजकुमार वर्मा पिछले कई दिनों से गुजरात के बलसाड़ जिले के पाड़ी थाना के शुभम ग्रीन सिटी बगवाड़ा में रह रहा था. कैंट थाने में दर्ज धोखाधड़ी के 3 मुकदमों में पुलिस को उसकी 6 महीनों से तलाश थी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details