उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बीएचयू के भारत कला भवन में लगाई गई पेंटिंग प्रदर्शनी, 6 फरवरी तक चलेगी

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में काशी हिंदू विश्वविद्यालय के भारत कला भवन के चित्र गैलरी में 27 जनवरी से लेकर 6 फरवरी तक पेंटिंग प्रदर्शनी लगाई गई. इस प्रदर्शनी में बनारस समेत मिर्जापुर के ऐतिहासिक और दुर्लभ चीजों को पेंटिंग के माध्यम से प्रदर्शित किया गया.

By

Published : Jan 31, 2020, 12:24 PM IST

etv bharat
बीएचयू के भारत कला भवन में लगाई गई पेंटिंग प्रदर्शनी.

वाराणसी:जिले के काशी हिंदू विश्वविद्यालय के भारत कला भवन में पेंटिंग प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. यह पेंटिंग प्रदर्शनी 27 जनवरी से लेकर 6 फरवरी तक लगाई गई है. यहां पर लगाई गई चित्र गैलरी में बनारस सहित मिर्जापुर के कई ऐतिहासिक और दुर्लभ चीजों को प्रदर्शित किया गया है. जिसे देखने के लिए दूर-दूर से लोग यहां आ रहे हैं.

बीएचयू के भारत कला भवन में लगाई गई पेंटिंग प्रदर्शनी.
  • बीएचयू के भारत कला भवन में प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है.
  • यहां 27 जनवरी से लेकर 6 फरवरी तक पेंटिंग प्रदर्शनी लगाई गई है.
  • बनारस समेत मिर्जापुर के ऐतिहासिक और धरोहरों की पेंटिंग लगाई गई है.
  • इस प्रदर्शनी में दुर्लभ चीजों को पेंटिंग के माध्यम से प्रदर्शित किया गया है.

प्रदर्शनी में 30 से ज्यादा पेंटिंग लगाये गए हैं, जिसमें बनारस की गलियां, घाटों की छतरी, छोटी-छोटी बातों को जल रंग के माध्यम से एक अलग तरह से प्रदर्शित किया गया है. वहीं कलाकारों ने मिर्जापुर और आसपास के जिले के मंदिरों को भी खूबसूरती से प्रदर्शित किया है. बीएचयू के दृश्य कला संकाय सहित तमाम छात्रों को इस प्रदर्शनी से बहुत कुछ सीखने को मिल रहा है.

मैंने जल रंगों से बनी प्रदर्शनी यहां पर लगाई है, जिसमें 30 से ज्यादा मेरी पेंटिंग्स हैं. इन पेंटिंग्स में बनारस की गलियां, घाट और ऐतिहासिक चीजों को सबके सामने प्रदर्शित किया गया है. इसके साथ ही मिर्जापुर और कुछ प्रसिद्ध मंदिरों को भी एक अलग माध्यम से प्रदर्शित किया है.
सोनी, कलाकार

ABOUT THE AUTHOR

...view details