उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी: नवरात्रीय प्रदर्शनी और डांडिया महोत्सव का हुआ आगाज

यूपी के वाराणसी में शारदीय नवरात्र के अवसर पर नवरात्रीय प्रदर्शनी और डांडिया महोत्सव का आगाज हुआ. इस अवसर पर महिलाओं द्वारा परिधान सहित कई तरीके के स्टाल लगाए गए.

By

Published : Oct 19, 2020, 3:37 PM IST

मंच पर वाराणसी व्यापार मंडल के सदस्य के साथ पूर्वांचल महिला व्यापार मंडल की कार्यकर्ताएं
मंच पर वाराणसी व्यापार मंडल के सदस्य के साथ पूर्वांचल महिला व्यापार मंडल की कार्यकर्ताएं

वाराणसी:शारदीय नवरात्र का प्रारंभ 17 अक्टूबर से हो चुका है. इस नवरात्र पर धार्मिक नगरी काशी में जगह-जगह कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए आयोजन किया जा रहा है. वाराणसी व्यापार मंडल के तहत पूर्वांचल महिला व्यापार मंडल की ओर से दो दिवसीय नवरात्रीय प्रदर्शनी और डांडिया महोत्सव का आगाज हुआ. इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि महापौर मृदुला जायसवाल रहीं. कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलित कर की गई. इस मौके पर चित्रांशी शर्मा ने गणेश वंदना और रश्मि शर्मा ने मनमोहक प्रस्तुतियां पेश कीं.

वाराणसी व्यापार मंडल के अध्यक्ष अजीत सिंह बग्गा ने मुख्य अतिथि महापौर मृदुला जायसवाल को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित कियाा. प्रदर्शनी में खादी, गुजराती, वेस्टर्न सहित कई तरीके के परिधानों की सेल लगाई गई. साथ ही साथ रसोईघर से जुड़े सामानों और वाहनों की सेल लगाई गई. महापौर मृदुला जायसवाल ने पूर्वांचल महिला व्यापार मंडल को धन्यवाद देते हुए कहा कि महिला व्यापार मंडल की एक अच्छी पहल है. लॉकडाउन के समय महिलाओं अपने घर पर रहकर अपने हुनर का प्रदर्शन करते हुए कुछ न कुछ वस्तुओं का निर्माण किया है. आज उसी का प्रदर्शन किया जा रहा है. नवरात्र के शुभ अवसर पर ऐसी महिलाओं को एक अच्छा प्लेटफार्म भी मिला है.

महिला परिधानों का स्टॉल लगाने वाली काजल मुखर्जी ने बताया कि वैश्विक महामारी कोरोना के कारण हुए लॉकडाउन में घर पर रहकर हम लोगों ने बनारसी साड़ी में बनारसी सभ्यता व संस्कृति को दिखाने का प्रयास किया था. आज उसी का हमने स्टॉल लगाया है. यह सबको खूब पसंद भी आ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details