उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

राष्ट्रीय मतदाता दिवसः वाराणसी में रंगोली सजाकर मतदान के लिए किया गया जागरूक

यूपी के वाराणसी जिले में राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन किया गया. इस मौके पर बच्चों ने पेंटिंग प्रतियोगिता और रंगोली प्रतियोगिता के माध्यम से लोगों को मतदाता करने के लिए जागरूक किया.

By

Published : Jan 25, 2020, 3:13 PM IST

ETV BHARAT
राष्ट्रीय मतदाता दिवस का हुआ आयोजन.

वाराणसी: राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के संपूर्णानंद स्टेडियम में किया गया. जिसमें सैकड़ों बच्चों ने हिस्सा लेकर यह दर्शाने की कोशिश की कि आने वाली पीढ़ी भी मतदान करने के लिए कितनी जागरूक है. यही नहीं इस पूरे कार्यक्रम में रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया. साथ ही कई स्कूलों के बच्चों ने पेंटिंग प्रतियोगिता और रंगोली प्रतियोगिता के माध्यम से भी लोगों को मतदान करने के लिए जागरूक किया.

राष्ट्रीय मतदाता दिवस का हुआ आयोजन.


कार्यक्रम में वाराणसी के विभिन्न स्कूलों के बच्चों को शामिल किया गया था, जो आने वाले चुनाव में प्रतिभाग करेंगे. यही नहीं प्रशासन का यह भी मानना है कि जिस तरीके चुनाव में देखा गया है कि लोगों ने बढ़ चढ़कर चुनाव में हिस्सा लिया है और चुनाव परसेंटेज को भी बढ़ाया है. उसे ही देखते हुए हर साल की भांति इस साल भी राष्ट्रीय मतदाता दिवस के रूप में मनाया जा रहा है. जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों को चुनाव में शामिल और वोट देने के लिए जोड़ा जा सके.

पढ़ें:बेनियाबाग में CAA और NRC को लेकर हुए प्रदर्शन में 32 लोगों पर नामजद मुकदमा दर्ज

वहीं मौके पर पहुंचे कमिश्नर वाराणसी दीपक अग्रवाल का कहना है कि जिस तरीके से प्रशासन और जिला निर्वाचन आयोग द्वारा यह कार्यक्रम हर साल की भांति कराया जा रहा है, कहीं न कहीं इस कार्यक्रम की वजह से वह नए मतदाता जरूर चुनाव में शामिल होकर अपने मतदान का प्रयोग करेंगे. यह कार्यक्रम हर उन लोगों के लिए है जो चुनाव में अपनी भागीदारी देना चाहते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details