उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

डीजे पर नाचने को लेकर हुआ विवाद, चले ईंट पत्थर

वाराणसी के सारनाथ क्षेत्र में डीजे पर नाचने को लेकर एक ही समुदाय के दो पक्षों में विवाद हो गया. विवाद इतना बढ़ा कि बात मारपीट तक जा पहुंची. इस मारपीट में 10 से अधिक लोग घायल हो गए. पुलिस ने दोनों पक्षों से 12 लोगों को हिरासत में लिया है.

By

Published : Mar 31, 2021, 4:10 AM IST

डीजे पर नाचने को लेकर हुआ विवाद.
डीजे पर नाचने को लेकर हुआ विवाद.

वाराणसीःसारनाथ थाना क्षेत्र के सलारपुर में डीजे पर नाचने को लेकर विवाद हो गया था. इसकी सूचना किसी ने स्थानीय पुलिस को दे दी. इस बात को लेकर मंगलवार की सुबह दो पक्षों में नोंकझोक होने के लगी. देखते ही देखते ईंट पत्थर भी चलने लगे. इसमें 10 से अधिक लोग घायल हो गए. मौके पर पहुंची पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया है.

जानकारी के अनुसार सलारपुर के हरिजन बस्ती में होली के दिन अलग-अलग दो डीजे बज रहे थे. वहीं एक पक्ष के भरत, सूरज, मनोज, शोभा, सुनील और अन्य लोग दूसरे डीजे पर जाकर जबरदस्ती गाना बजवा कर नाचने लगे. यह हरकत वहां के लोगों को नागवार लगी. इसको लेकर दोनों पक्षों में नोंकझोक शुरू हो गई. इसकी सूचना किसी ने स्थानीय पुलिस चौकी सरायमोहाना को दे दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामला शांत करा दिया.

इसी बात को लेकर मंगलवार की सुबह 9 बजे भरत, दिनेश से पूछताछ करने लगा. इतने में दोनों पक्षों में नोंकझोक होने लगी. इसी दौरान भरत ने दिनेश की पिटाई शुरू कर दी. दिनेश को पिटता देख रविन्द्र बीच बचाव करने लगा. इस पर भरत, शोभा, सूरज, मनोज, सुनील, प्रदीप, मोहन, लालजी, अजय सहित कई लोगों ने मारपीट कर ईंट पत्थर चलाने लगे.

इसे भी पढ़ें- कैसे मनाएं सुरक्षित होली, विशेषज्ञों ने दिए कारगर टिप्स, आप भी जानें

इस हमले में मनीष, सबरु, रविन्द्र, प्रकाश, रीनू देवी, मुलायम, अजय, प्यारे, दिलीप, चंदा देवी, गब्बर, कृपा शंकर, शिव कुमार समेत 10 से अधिक लोग घायल हो गए. घायल लोगों ने निजी अस्पताल में अपना-अपना उपचार कराया. मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने दोनों पक्षों से 12 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुट गई. उधर गांव में शांति बनाए रखने के लिए पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details