उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 25, 2020, 8:36 PM IST

Updated : Apr 25, 2020, 8:59 PM IST

ETV Bharat / state

लॉकडाउन में जरूरतमंदों का मसीहा बना वाराणसी का दिव्यांग

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में इन दिनों एक दिव्यांग चर्चा का विषय बना हुआ है. दिव्यांग जितेंद्र हर रोज जरूरतंदों और भूखे लोगों को खाना खिला रहा है. वह हर रोज अपनी ट्राई साइकिल पर खाना रखकर गरीबों तक पहुंचा रहे हैं.

वाराणसी का दिव्यांग
लॉकडाउन में जरूरतमंदों का मसीहा बना वाराणसी का ये दिव्यांग

वाराणसी:कोरोना वायरस का असर भारत सहित पूरे विश्व में देखा जा रहा है. इसके संक्रमण को कम करने के लिए देश में लॉकडाउन घोषित किया गया है. वहीं गरीबों और जरूरतमंदों की मदद करने के लिए जिला प्रशासन एवं सामाजिक संस्थाएं आगे आ रही हैं.

लॉकडाउन में जरूरतमंदों का मसीहा बना वाराणसी का दिव्यांग

इस दौरान धर्म और आध्यात्म की नगरी काशी में इन दिनों एक दिव्यांग चर्चा का विषय बना हुआ है. वाराणसी के रहने वाले दिव्यांग जितेन्द्र अपने कार्य से देश ही नहीं बल्कि पूरे विश्व को एक प्रेरणा दे रहे हैं.

जितेन्द्र अपने साथियों के साथ मिलकर गरीब असहाय लोगों के लिए खाना तैयार करते हैं. रोज कमाने खाने वालों के लिए दिव्यांग जितेंद्र किसी मसीहा से कम नहीं हैं. वह हर रोज सुबह 9:00 बजे से शाम 6 बजे तक अपनी ट्राई साइकिल पर गरीबों तक खाना वितरण का कार्य करते हैं. उनके इस समाजसेवा को देखने के बाद लोग इन्हें अब कोरोना योद्धा के रूप में देख रहे हैं.

इसे भी पढ़ें:-भारत में दिखा रमजान का चांद, आज पहला रोजा, पीएम मोदी ने दी बधाई

मुझे लगा कि इस महामारी के दौर में मेरा भी कर्तव्य बनता है.अपने देश के प्रति कुछ करना चाहिए इसलिए मैं प्रतिदिन लगभग 200 पैकेट जरूरतमंद लोगों को देता हूं, जिससे मुझे बहुत ही अच्छा लगता है. मैं लोगों से अपील करना चाहता हूं कि घरों में रहें सुरक्षित रहें.
जितेंद्र यादव,दिव्यांग

Last Updated : Apr 25, 2020, 8:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details