उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लॉकडाउन में पैरोल पर छूटे 5 कैदी लापता, तलाश में जुटी पुलिस

वाराणसी जिला जेल से पिछले साल कोरोना संक्रमण काल के दौरान रिहा किए गए 5 कैदियों का कोई पता नहीं चल रहा है. फिलहाल जेल प्रशासन उनकी तलाश में जुटा हुआ है.

By

Published : Mar 24, 2021, 6:27 PM IST

five prisoners are missing from varanasi district jail
वाराणसी जिला कारागार.

वाराणसी : पिछले साल लॉकडाउन में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते जेलों में क्षमता से अधिक कैदियों को देखते हुए उच्च न्यायालय ने शासन से ऐसे विचाराधीन बंदियों व कैदियों को पैरोल पर रिहा करने के लिए कहा था, जिन्हें दोष सिद्ध होने पर सात साल की सजा हुई हो या इतनी ही अवधि की सजा हो सकती हो. वहीं शासन का आदेश आ जाने के बाद वाराणसी जिला जेल प्रशासन ने 2 अप्रैल को 67 बंदियों व कैदियों को आठ सप्ताह के पैरोल पर रिहा किया था. इसके बाद जिला जेल प्रशासन ने जून व सितंबर माह में आठ-आठ माह का पैरोल बढ़ा दिया था.

13 नवम्बर को अवधि समाप्त होने पर 61 कैदियों ने या तो जेल में आमद करा ली या फिर कोर्ट से जमानत करा लिया. एक कैदी 23 मार्च 2021 को जेल आ गया. वहीं अभी भी 5 कैदियों ने जेल में आमद नहीं कराई है. पुलिस प्रशासन अब इनकी तलाश में जुट गया है.

जेल प्रशासन की ओर से लिखा गया पत्र

इस संबंध में बात करते हुए जिला कारागार के जेलर पवन द्विवेदी ने बताया कि कोरोना संक्रमण काल में पिछले साल कुल 67 कैदी पैरोल पर रिहा हुए थे. इसमें से अब तक कुल 62 कैदी आ चुके हैं, लेकिन अभी भी 5 कैदी नहीं लौटे हैं. इसके लिए जेल प्रशासन की ओर से जिलाधिकारी को सूचना देने के साथ ही पांचों कैदियों से संबंधित थानों को भी उन्हें गिरफ्तार करने के लिए लिखा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details