उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

Exclusive: वाराणसी में दिव्यांग बेटी से मिलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आंखें हुई नम, देंखे खास बातचीत

ससुराल वालों के जुल्म से दिव्यांग बनीं पूनम 17 साल तक बिस्तर पर रही. पिछले चार साल से पूनम बाहरी दुनिया देख पा रही हैं. पूनम ने अपने हुनर को तराशा और पेंटिंग करने लगीं.

By

Published : Feb 19, 2019, 6:01 PM IST

पीएम मोदी

वाराणसी : काशीवासियों को करोड़ों की सौगात देने आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जब वाराणसी की एक होनहार बेटी ने छोटा सा तोहफा दिया तो उनकी आंखें नम हो गई. प्रधानमंत्री ने वाराणसी पहुंचकर दिव्यांगों से मुलाकात की और साथ ही उनसे बातचीत करके उनके दिल का हाल जाना. इसी दौरान काशी की इस बेटी ने उन्हें अपना दर्द सुनाया और अपने हाथों से बनाई हुई पेंटिंग तोहफे के रूप में दी तो खुद प्रधानमंत्री की आंखों से आंसू छलक गए.

पीएम मोदी से मिलने वाली दिव्यांग महिला से खास बातचीत.


कहते हैं अगर जिंदगी में कुछ करने की ठान ली जाए तो आपको आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता. कुछ ऐसी सीख देती हैं वाराणसी की वह बेटी जिनसे आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद मुलाकात की है. ससुराल वालों के जुल्म से दिव्यांग बनी पूनम 17 साल तक बिस्तर पर पड़ी रहने के बाद पिछले चार साल से पूनम बाहरी दुनिया में कदम रख पा रहीं हैं. पूनम ने अपने हुनर को तराशा और पेंटिंग करने लगीं.

प्रधानमंत्री मोदी से मिलने पर उन्होंने अपने हाथों से बनाई हुई पेंटिंग पीएम को तोहफे के रूप में दी. इस पेंटिंग को तोहफे के रूप में पाकर और पूनम की आप बीती सुनकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आंखों में आंसू आ गए और नम आंखों से उनको आशीर्वाद देते हुए उन्होंने काशी की इस बेटी को खूब आशीर्वाद दिया.

इस मौके पर पूनम ने ईटीवी से एक्सक्लुसिव बातचीत में अपनी आपबीती सुनाईं...


ABOUT THE AUTHOR

...view details