उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कपसेठी थाना छोड़कर भागे थानेदार, जिला पंचायत प्रत्याशी को छुड़ा ले गए समर्थक

वाराणसी के सेवापुरी ब्लॉक में मतदान के दिन सोमवार को बवाल हुआ था. इस मामले में हिरासत में लिए गए भाजपा के जिला पंचायत सदस्य पद के प्रत्याशी आशीष सिंह को छुड़ाने के लिए बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने मंगलवार रात को कपसेठी थाने में जमकर हंगामा किया. साथ ही थाना अध्यक्ष की गैर मौजूदगी में थाने से बिना किसी कार्रवाई के आशीष सिंह को ग्रामीण छुड़ाकर ले गए.

By

Published : Apr 21, 2021, 11:16 AM IST

जिला पंचायत प्रत्याशी को छुड़ा ले गए समर्थक
जिला पंचायत प्रत्याशी को छुड़ा ले गए समर्थक

वाराणसी : 19 अप्रैल को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान वाराणसी के सेवापुरी ब्लॉक में दो पक्षों के बीच हुई मारपीट और हंगामे के मामले में मंगलवार को पुलिस ने भाजपा के जिला पंचायत सदस्य पद के प्रत्याशी आशीष सिंह को हिरासत में ले लिया था. जिसके बाद उसे छुड़ाने के लिए कपसेठी थाने पर पूरे दिन पंचायत चली. उसके बाद थाना अध्यक्ष की गैर मौजूदगी में जिला पंचायत सदस्य के समर्थक उसे थाने से बिना किसी कार्रवाई के छुड़ाकर ले गए. जिसके बाद पुलिस ने दोनों पक्षों के लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले में कार्रवाई शुरू कर दी है.

पुलिस पर लगाया एक पक्षीय कार्रवाई का आरोप

इस पूरे प्रकरण में ग्रामीणों का आरोप है कि एक पक्षीय कार्यवाही करते हुए पुलिस सवर्ण विरोधी कार्य कर रही है. दूसरे पक्ष को छूट देकर जिला पंचायत सदस्य पद के प्रत्याशी आशीष सिंह और उनके समर्थकों को परेशान किया जा रहा है. वहीं जब आशीष को पुलिस ने हिरासत में लिया था, तो मंगलवार दोपहर से लेकर देर शाम तक पूरे दिन थाने पर भीड़भाड़ जुटी रही और काफी हंगामा और पंचायत चलती रही. इस बीच समर्थकों ने आशीष को थाने से बिना किसी कार्रवाई से छुड़ाया और वहां से लेकर चलते बने. भारी संख्या में थाने पर भीड़ देखकर थानेदार भी थाने से कहीं भाग निकले.

पुलिस ने कहा होगी कार्रवाई

इस पूरे प्रकरण में कपसेठी थाना प्रभारी राजू दिवाकर का कहना है कि संबंधित व्यक्ति को उन्होंने नहीं बल्कि एक दारोगा ने हिरासत में लिया था. जिन लोगों ने भी पुलिस की कार्रवाई में खलल डालने की कोशिश की है उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई होगी.

इसे भी पढे़ं-ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर किया पथराव, चार पुलिसकर्मी घायल

इस मामले में हो रही पंचायत

बता दें कि कपसेठी थाना क्षेत्र के सकलपुर व अकोला गांव में सोमवार को जिला पंचायत चुनाव के दौरान दो पक्षों के बीच विवाद हुआ था. इसमें 28 लोगों के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. सकलपुर गांव में एक जिला पंचायत सदस्य व प्रधान पद के प्रत्याशी व उनके समर्थकों के बीच चुनाव संपन्न होने के बाद जबरदस्त मारपीट हुई थी. जिसमें दर्जनों बाइक क्षतिग्रस्त हुई थी. इसमें एक पक्ष के उपेंद्र यादव की तहरीर पर आशीष सिंह, दिलीप सिंह, रिशु सिंह, विनीत सिंह, मोनू सिंह समेत आठ लोगों के खिलाफ बलवा, मारपीट, हत्या का प्रयास, धमकी देने के आरोप में मुकदमा दर्ज हुआ है. जबकि दूसरे पक्ष के नवल सिंह की तहरीर पर महेंद्र यादव समेत आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. इस प्रकरण में पुलिस मामले की जांच कर आवश्यक कार्रवाई की बात कह रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details