उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी: वनवासियों के घर में नहीं जल रहे चूल्हे, भुखमरी के कगार पर परिवार

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में लॉकडाउन होने की वजह से दिहाड़ी मजदूरी करने वालों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इसके चलते वनवासियों को खाना नसीब नहीं हो रहा है. वहीं ग्राम प्रधान के प्रतिनिधि का कहना है कि उनको खाने-पीने की व्यवस्था कराई जाएगी.

By

Published : Mar 26, 2020, 7:42 AM IST

कोरोना का कहर
दिहाड़ी मजदूरी करने वालों को हो रही काफी दिक्कत.

वाराणसी: लॉकडाउन के चलते गरीबों की मुसीबतें बढ़ गई है. जो लोग दिहाड़ी मजदूरी करते थे उनके लिए खाद्य सामग्रियों की समस्या उत्पन्न होने लगी है. वाराणसी के बड़ागांव ब्लाक के कोईरीपुर गांव में बनवासियों को खाना नसीब नहीं हो रहा है.

दिहाड़ी मजदूरी करने वालों को हो रही काफी दिक्कत.


वनवासियों को नसीब नहीं हो रहा खाना
प्रधानमंत्री द्वारा पूरे देश में 21 दिनों तक लॉकडाउन का आदेश जारी होने के बाद सर्वाधिक समस्या गरीब लोगों को हो रही है. उनमें भी ऐसे लोग अधिक परेशान हैं जो प्रतिदिन मजदूरी करके परिवार का पालन पोषण करते थे. लॉकडाउन हो जाने के चलते वे घर से बाहर नहीं निकल रहे हैं. स्थिति ऐसी हो गई है कि उनके बच्चे दाने-दाने के लिए तरस रहे हैं. ऐसा ही मामला बुधवार को बड़ागांव विकास क्षेत्र के कोइरीपुर गांव में देखने को मिला. वहां के वनवासी बस्ती के लोगों ने बताया कि 4 दिनों से उनके घरों के चूल्हे नहीं जले हैं. ग्राम प्रधान के साथ ही अन्य लोगों से भी शिकायत की गई लेकिन कोई मदद नहीं मिली. उन लोगों ने यह भी कहा कि खाना न मिलने के चलते बच्चे भूखे रह रहे हैं और यही हाल रहा तो परिवार भुखमरी का शिकार हो जाएगा.

इसे भी पढ़ें-सहारनपुर में दिखा लॉकडाउन का असर, मां त्रिपुर बाला सुंदरी मंदिर का मेला स्थगित

कल सबको बुलवाया गया है. हमारी तरफ से उनको चावल,गेहूं,आलू,प्याज और अन्य सामग्री उपलब्ध करा दिया जाएगा. वह लोग काफी गरीब हैं वह लोग दिहाड़ी मजदूरी करके कमाते खाते हैं. हम अपनी तरफ से उन लोगों के खाने-पीने की व्यवस्था करेंगे.
शिवराज यादव, ग्राम प्रधान प्रतिनिधि

ABOUT THE AUTHOR

...view details