उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बाराबंकी: खेल दिवस की पूर्व संध्या पर आयोजित हुई प्रतियोगिताएं, खिलाड़ियों में उत्साह

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद की याद में खेल दिवस मनाया गया. खेल दिवस की पूर्व संध्या पर हॉकी, फुटबाल, और जुडो जैसी प्रतियोगिताएं आयोजित कि गई.

By

Published : Aug 29, 2019, 2:52 PM IST

खेल दिवस में प्रतियोगिताओं का आयोजन

बाराबंकी: 28 अगस्त खेल दिवस की पूर्व संध्या पर हॉकी के महान जादूगर को याद किया. खेल निदेशालय के निर्देश पर तीन दिनों से चली आ रही जिला स्तरीय प्रतियोगिताओं का समापन हुआ.

खेल दिवस में प्रतियोगिताओं का आयोजन.

ये भी पढ़ें-बाराबंकी: आशा कार्यकर्ताओं का सम्मेलन आयोजित, किया गया सम्मानित

खेल दिवस में प्रतियोगिताओं का आयोजन-

जिले के मशहूर हॉकी खिलाड़ी केडी सिंह बाबू स्टेडियम में पिछले तीन दिनों में विभिन्न प्रतियोगिता का आयोजित किया. प्रतियोगिताओं में दर्जन भर टीमों ने भाग लिया. इस दौरान हॉकी, फुटबाल ,जुडो और ताइक्वांडो की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया.

हॉकी के महान जादूगर को किया याद-

पीएम मोदी ने हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद की याद में मनाए जाने वाले खेल दिवस को इस बार "फिट इंडिया " के तौर पर मनाए जाने की घोषणा की थी. खेल निदेशालय ने जिले में इस बार हाकी, फुटबाल, और जुडो जैसी प्रतियोगिताएं आयोजित करने के निर्देश दिए.

खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया-

बुधवार को खेल दिवस की पूर्व संध्या पर हॉकी के जादूगर को याद करते हुए प्रतियोगिताओं का समापन कर दिया गया. इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश फुटबाल संघ के संयुक्त मंत्री मोहम्मद शाहिद ने स्टेडियम पहुंचकर खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details