उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

महिला अधिवक्ता को सेना में कैप्टन बता की शादी, रुपये लेकर फरार

वाराणसी जिले के लोहता थाने में एक महिला अधिवक्ता ने शिवपुर कोट निवासी आनंद कुमार और उसके पिता फूलचंद के खिलाफ धोखाधड़ी एवं अन्य धाराओं में केस दर्ज कराया है. महिला अधिवक्ता का आरोप है आनंद कुमार ने खुद को हैदराबाद निवासी 39 जीटीसी का कैप्टन राजवीर सिंह रघुवंशी बताकर उससे शादी की और बाद में रुपये लेकर फरार हो गया.

By

Published : Mar 4, 2021, 10:24 PM IST

कॉन्सेप्ट इमेज.
कॉन्सेप्ट इमेज.

वाराणसी: एक जालसाज ने खुद को 39 जीटीसी का कैप्टन बताकर दीवानी कचहरी की अधिवक्ता से शादी कर चार लाख रुपये ऐंठ लिए. जालसाजी का पता चला तो शिवपुर (कोट) निवासी आनंद कुमार और उसके पिता फूलचंद के खिलाफ लोहता थाने में मुकदमा दर्ज किया गया. पुलिस प्रकरण की जांच कर रही है.

लोहता थाना अंतर्गत भट्ठी की रहने वाली अधिवक्ता ज्योति सिंह के अनुसार, आनंद कुमार खुद को हैदराबाद निवासी 39 जीटीसी का कैप्टन राजवीर सिंह रघुवंशी बताता था. सेना की वर्दी में उसे देखकर वह प्रभावित हुईं और बात आगे बढ़ी तो उनके पिता की मर्जी से दोनों की शादी 12 मई 2018 को हुई.

शादी के बाद उसने बताया कि परिवार में एक सदस्य की मौत हो गई है, इसलिए उसे तत्काल हैदराबाद जाना होगा. परिवार के सदस्य की मौत की वजह से ज्योति की विदाई अभी नहीं होगी और वह आता-जाता रहेगा. इसके बाद आनंद उर्फ राजवीर ने ज्योति के छोटे भाई को नौकरी दिलाने के नाम पर चार लाख रुपये लिए.

ज्योति के छोटे भाई की नौकरी नहीं लगी तो आनंद उर्फ राजवीर पर शक हुआ तो उसके खिलाफ शिवपुर थाने में फर्जी तरीके से नौकरी लगवाने की शिकायत की गई. इसके बाद चेक से संबंधित एक और फ्रॉड करने की शिकायत आई. ज्योति ने आनंद उर्फ राजवीर और उसके पिता के बारे में पता लगाना शुरू किया तो दोनों का फर्जीवाड़ा उजागर हो गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details