उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गंगा आरती में दीपों से लिखा गया 2021 मंगलकामनाएं

यूपी के वाराणसी में शुक्रवार को अस्सी घाट पर होने वाली गंगा आरती में दीपों से 2021 मंगलकामनाएं लिखा गया. मां भागीरथी से प्रार्थना की गई कि नया साल सबके लिए मंगलकारी हो.

By

Published : Jan 1, 2021, 9:51 PM IST

वाराणसी में गंगा आरती
वाराणसी में गंगा आरती

वाराणसी: धर्म और अध्यात्म की नगरी काशी में नव वर्ष का स्वागत अलग अंदाज में किया गया. प्रसिद्ध अस्सी घाट पर होने वाली संध्याकालीन गंगा आरती में मां गंगा सेवा समिति द्वारा दीपों से 2021 मंगलकामनाएं लिखी गईं. इसके साथ ही मां भागीरथी से प्रार्थना की गई कि जिस तरह साल 2020 पूरे विश्व के लिए अमंगलकारी रहा. वैश्विक महामारी ने लोगों को अपनी चपेट में लिया, वैसा इस वर्ष न हो. यह वर्ष पूरे विश्व के लिए मंगलकारी हो.

गंगा आरती में दीपों से लिखा गया 2021 मंगलकामनाएं.

सभी ने लिया संकल्प

जय मां गंगा सेवा समिति के बैनर तले अस्सी घाट पर होने वाली प्रसिद्ध सांध्यकालीन गंगा आरती में लोगों ने मां गंगा से इस साल वैश्विक महामारी कोरोना से मुक्ति की प्रार्थना की. मंत्रोच्चारण के साथ मां गंगा का पूजन किया गया. सभी ने संकल्प लिया कि वैश्विक महामारी के लिए सरकार की जो भी गाइडलाइन हो हम सब उसका पालन करेंगे और जल्दी कोरोना से जंग जीत लेंगे.

जय मां गंगा सेवा समिति के अध्यक्ष बलराम मिश्रा ने बताया कि जिस तरह साल 2020 पूरे विश्व के लिए अमंगलकारी रहा. वैश्विक महामारी ने पूरे विश्व को अपनी चपेट में लिया. बहुत से लोगों की मृत्यु हुई और बहुत से लोग इसके चपेट में रहे. हम लोगों ने आज बाबा विश्वनाथ और मां गंगा से प्रार्थना की है कि वैश्विक महामारी जल्द से जल्द खत्म हो और यह वर्ष सबके लिए मंगलकारी हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details