उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वाराणसी : 144 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि, तीन की मौत

By

Published : Aug 3, 2020, 1:24 AM IST

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में कोरोना के 144 मरीज मिले हैं. वहीं कोरोना के संक्रमण से अब तक तीन लोगों की मौत हुई है. कोरोना संक्रमण सरकारी कार्यालयों में भी फैलता जा रहा है.

corona cases.
कोरोना के मामले.

वाराणसी: जिले में कोरोना वायरस का कहर कम नहीं हो रहा है. जिले में कोरोना लगभग सभी सरकारी दफ्तरों में दस्तक दे चुका है. रविवार को एसएसपी कार्यालय, मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय, आईडीएसपी सेल, एडीजी जोनल ऑफिस और पहाड़पुर पुलिस लाइन में काम कर रहे कोरोना योद्धाओं संग कुल 144 लोग संक्रमित पाए गए हैं. साथ ही तीन लोगों की मौत इस महामारी से हो गई है.
जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि जिले में शनिवार शाम से रविवार पूर्वाहन तक बीएचयू लैब से प्राप्त 219 रिपोर्ट में से 39 और रविवार शाम तक प्राप्त 782 रिपोर्ट्स में से 105 सहित कुल प्राप्त 1001 रिपोर्टों में से 144 संक्रमित मरीज पाए गए हैं. 3 मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो गई है.उन्होंने बताया कि कोरोना का इलाज करा रहे 44 मरीजों की सैंपल रिपोर्ट निगेटिव आने पर उन्हें स्वास्थ्य घोषित कर डिस्चार्ज किया गया है.
होम आइसोलेशन में 68 मरीज भी स्वस्थ हुए हैं. आज कुल 112 मरीज कोरोना से जंग जीत गए हैं.इस प्रकार जिले में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 3093 हो गई है, जबकि 1247 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. वर्तमान में एक्टिव कोरोना संक्रमितों की संख्या 1784 है, जबकि 62 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है.
जिले में हॉटस्पॉट एरिया की बात करें तो अब तक कुल 944 हॉटस्पॉट एरिया बन चुके हैं. वर्तमान में 415 रेड जोन में हैं और 569 ग्रीन जोन हो चुके हैं. यदि आज के आंकड़े की बात करें तो आज कुल 44 एरिया रेड जोन में शामिल हुए हैं. आज सात एरिया ग्रीन से रेड जोन में शामिल हो गए. इसके साथ ही शहर के 5 इलाकों को ग्रीन जोन में शामिल कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details