उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Varanasi News : रामनवमी पर गंगा में दिखा अद्भुत संगम, बोट यात्रा के जरिये जवानों ने की यह अपील

By

Published : Mar 30, 2023, 12:55 PM IST

काशी में शुक्रवार को 10 किलोमीटर की बोट यात्रा की शुरुआत की (Varanasi News) गई. इस दौरान सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद रहे. यात्रा का नेतृत्व तीनों बल के उच्चाधिकारियों ने किया.

Etv Bharat
Etv Bharat

देखें पूरी खबर

वाराणसी :रामनवमी के अवसर पर जहां एक ओर पूरे देश में राम जन्म का उत्साह देखने को मिल रहा है, तो वहीं दूसरी ओर धर्म नगरी काशी में मां गंगा के गोद में अनोखे संगम की तस्वीर नजर आयी. यह संगम पुलिस, पीएसी और एनडीआरएफ का दिखा. जिन्होंने आज मां जान्हवी के गोद में बैठकर 10 किलोमीटर की बोट यात्रा की शुरुआत की.


रामनवमी पर गंगा में दिखा अद्भुत संगम

बता दें कि गंगा के जल को स्वच्छ रखने के लिए तीनों बल के जवानों ने बोट यात्रा निकाली. यह यात्रा अस्सी घाट से शुरू होकर नमो घाट पर सम्पन्न हुई. कुल 10 किलोमीटर की ये यात्रा थी, जिसमें सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद रहे. इस दौरान बैंड बाजा की धुन पर यात्रा की शुरुआत हुई.

रामनवमी पर गंगा में दिखा अद्भुत संगम

जवानों ने निकाली बोट यात्रा :इस यात्रा का नेतृत्व तीनों बलों के उच्चाधिकारी कर रहे थे. इस दौरान पुलिस कमिश्नर अशोक मुथा ने बताया कि, 'गंगा यात्रा के माध्यम से लोगों को यह संदेश देना है, कि गंगा का हमारे जीवन में कितना महत्व है. ये हमारे भविष्य के लिए यह बेहद जरूरी है और जो जल के स्रोत हैं उनको भविष्य के लिए संरक्षित रखने की जरूरत है. इसलिए हम सभी को गंगा के संरक्षण के बारे में सोचना चाहिए. उन्होंने बताया कि, हम लोगों से आज यही अपील कर रहे हैं कि वह हमारी धरोहर संस्कृति मां गंगा के संरक्षण के प्रति जागरूक रहें, क्योंकि यदि वर्तमान समय में सचेत नहीं रहा गया तो भविष्य काफी भयावह हो सकता है.

रामनवमी पर गंगा में दिखा अद्भुत संगम

स्वच्छ रखने का लिया संकल्प :उन्होंने बताया कि 'हमारी इस यात्रा में पुलिस पीएसी जवानों के साथ शहर के गणमान्य लोग व स्थानीय नागरिक भी मौजूद रहे. जिन्होंने आज गंगा को स्वच्छ रखने का संकल्प लिया.'

यह भी पढ़ें : Train Schedule : दो से 10 अप्रैल तक संचालित नहीं की जाएगी लखनऊ अयोध्या पैसेंजर, दो दर्जन ट्रेनों का बदलेगा रास्ता

ABOUT THE AUTHOR

...view details