उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

उन्नाव पुलिस ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को किया जागरूक

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में पुलिस ने सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए एक जागरूकता रैली निकाली. इस दौरान उन्होंने लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक किया. साथ ही उन्होंने लोगों से सहयोग की अपील भी की.

By

Published : Apr 5, 2020, 8:35 AM IST

लोगों को किया जागरूक.
लोगों को किया जागरूक.

उन्नाव: कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए जहां शासन-प्रशासन दिन रात एक कर लोगों को बचाव के लिए जागरूक कर रहा है. वहीं उन्नाव पुलिस भी कोरोना से बचाव के लिए जागरूक करने के नए-नए तरीके अपना रही है. शनिवार की शाम उन्नाव पुलिस ने शहर में गाड़ियों का काफिला निकाला, जो सोशल डिस्टेंसिंग को फॉलो करते हुए पूरे शहर की गलियों में घूमा. इस दौरान लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के प्रति माइक से घोषणा करके जागरूक किया गया.

लोगों को किया जागरूक.

उन्नाव पुलिस ने लोगों को जागरूक करने का नया तरीका अपनाया है. उन्नाव पुलिस व सिटी मजिस्ट्रेट ने मिलकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए एक गाड़ियों का काफिला निकाला. इस दौरान लोगों को बताया गया कि वह घर से न निकलें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें व अन्य संक्रमण से बचने के तरीकों को अपनाएं. वहीं इस काफिले में पुलिस की गाड़ियों के हूटरों की आवाज व गाड़ियों की जलती हुई लाइटें, जहां लोगों का ध्यान आकर्षित कर रही थीं. वही लोगों को संक्रमण से बचाव की सीख भी दे रही थीं.

सोशल डिस्टेंस का रखा गया खयाल.

सिटी मजिस्ट्रेट चन्दन पटेल ने बताया कि कोरोना के संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए उन्नाव सीओ सिटी व संबंधित इंस्पेक्टर तथा पीआरवी की गाड़ियों के साथ जागरूकता अभियान का कार्यक्रम चलाया गया. इसके तहत गली-गली जाकर लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए जागरूक किया गया. उन्होंने बताया कि जिस तरीके से उन्नाव के लोगों ने 11 दिन सहयोग किया है, उसी तरीके से 10 दिन और सहयोग करें. उसी को लेकर हम लोगों ने एक मार्च निकालते हुए लोगों को कोरोना के संक्रमण से खुद को बचाने व अपने परिवार के लोगों को बचाने के प्रति जागरूक किया है.

इसे भी पढ़ें-नर्सों पर खांस रहे हैं, खाना फेंक रहे हैं झांसी में क्वारंटाइन तबलीगी जमाती

ABOUT THE AUTHOR

...view details