उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

दुष्कर्म के बाद युवक ने की थी हत्या, पुलिस ने किया खुलासा

उन्नाव में 27 जनवरी को एक बच्ची की दुष्कर्म करने के बाद हत्या कर दी गई थी. इसका खुलासा पुलिस ने शुक्रवार को कर दिया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस ने किया खुलासा
पुलिस ने किया खुलासा

By

Published : Jan 29, 2021, 6:45 PM IST

उन्नाव: जिले के माखी थाना क्षेत्र में रहने वाली एक 9 साल की लड़की 27 जनवरी की सुबह घर से खेत के लिए गई थी. दोपहर तक बच्ची घर नहीं लौटी तो परिजन परेशान हो गए. उन्होंने बच्ची की खोजबीन शुरू कर दी. शाम को गांव में खेत के पास बच्ची का शव पड़ा मिला था. बच्ची का गला रस्सी के साथ उसी के स्वेटर से कसा हुआ था. उसके चेहरे पर खरोच के निशान भी थे. लड़की के पिता ने दुष्कर्म के बाद हत्या का आरोप लगाया था.

गला दबाकर की गई हत्या

उन्नाव पुलिस अधीक्षक ने इस वारदात का खुलासा करते हुए बताया कि पीएम रिपोर्ट में दुष्कर्म और गला दबाकर हत्या की पुष्टि हुई है. अभियुक्त ने पहले दुष्कर्म किया फिर पहचान खुल जाने के डर से बच्ची की रस्सी से गला कस कर हत्या कर दी. पुलिस अधीक्षक ने खुलासा करने वाली टीम को 10 हजार रुपये का इनाम दिया है.

पुलिस अधीक्षक ने किया खुलासा

शव मिलने के बाद पिता ने गांव के ही 4 लोगों पर जमीनी विवाद में हत्या का मुकदमा दर्ज कराया. पुलिस चारो आरोपियों को हिरासत में लेकर हत्या की गुत्थी सुलझाने में लगी हुई थी. वहीं 46 घंटे के अंतराल में पुलिस ने गांव के अन्य लोगों से पूछताछ के बाद धर्मवीर नाम के युवक को उठा कर उससे भी पूछताछ की. इसमें धर्मवीर युवक ने सारा जुर्म कबूल कर लिया.


फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा मुकदमा

उन्नाव पुलिस अधीक्षक ने घटना का खुलासा करते हुए कहा कि यह उन्नाव पुलिस का बहुत ही अच्छा काम है. पुलिस सही आरोपी को पकड़ कर न्यायालय के समक्ष पेश कर जेल भेज रही है. उन्होंने कहा कि घटना का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को 10 हजार रुपये का इनाम दिया जाएगा. साथ ही इस मामले की सुनवाई को पुलिस फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाने की कोशिश करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details