उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दबंगो का कहर : दलित की झोपड़ी में लगाई आग, विरोध करने पर कर दी पिटाई

By

Published : Nov 2, 2022, 5:59 PM IST

उन्नाव जिले में दबंगो ने एक दलित परिवार की झोपड़ी में आग लगा दी. झोपड़ी में आग लगने से लाखों की संपत्ति और नगदी भी जलकर राख हो गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़ित परिवार की तहरीर पर कार्रवाई शुरू कर दी है.

etv bharat
झोपड़ी में लगाई आग

उन्नावःगंगाघाट कोतवाली क्षेत्र में बेखौब दबंगो ने मंगलवार रात मामूली विवाद के बाद एक दलित परिवार की झोपड़ी में आग लगा दी. इतना ही नहीं झोपड़ी में आग लगाने का विरोध करने पर दबंगो ने दलित परिवार के लोगों की पिटाई भी की. झोपड़ी में आग लगने से लाखों की संपत्ति और नगदी भी जलकर राख हो गई. फिलहाल मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़ित परिवार की तहरीर पर कार्रवाई शुरू कर दी है.

दबंगों ने झोपड़ी में लगाई आग

गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के कन्हवापुर गांव में दलित परिवार पर दबंगो का कहर टूटा है. पीड़ित पक्ष ने बताया कि बच्चों में हुई कहासुनी को लेकर बड़ों में विवाद की वजह बन गई, जिसके चलते दबंगों ने दलित परिवार की झोपड़ी में आग लगा दी. देखते ही देखते पूरी झोपड़ी जलकर खाक हो गई. झोपड़ी के अंदर रखे कपड़े, राशन और गृहस्थी के समान सहित नगदी जलकर राख हो गई. रात का समय होने के कारण गांव के लोगों ने आग बुझाने का प्रयास तो किया, लेकिन विकराल हो चुकी आग सबकुछ राख करने के बाद ही बुझी. मौके पहुंची पुलिस देर रात से सुबह तक मामले की लीपापोती में जुटी रही. सुबह मामला बढ़ता देख पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर पीड़ित परिवार की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया.

गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र

सीओ सिटी आशुतोष कुमार ने बताया कि 'गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के कन्हवापुर गांव में झोपड़ी में आग लगाने का मामला सामने आया था, मैं और गंगाघाट एसएचओ मौके पर पहुंचे थे. अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है, पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. मामले में जांच की जा रही है, जो भी निकल कर आएगा उसी के आधार पर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी'.

गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र

पढ़ेंः कानपुर में कैश वैन में गार्ड से चली गोली, दूसरा गार्ड घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details