उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कन्नौज : भारत चीन सीमा पर शहीद जवानों को मोमबत्ती जलाकर दी गयी श्रद्धांजलि

By

Published : Jun 17, 2020, 4:17 PM IST

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में सपा कार्यकर्ताओं ने गलवान घाटी में चीनी सेना के साथ झड़प में शहीद हुए 20 जवानों को मोमबत्ती जलाकर श्रद्धांजलि दी. वहीं उन्होंने दो मिनट का मौन रखकर दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना की.

शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि.
शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि.

कन्नौज:जिले में बुधवार को चीनी सेना के साथ हुई झड़प में शहीद हुए 20 जवानों को श्रद्धांजलि दी गई. सपा कार्यकर्ताओं ने मोमबत्ती जलाकर दो मिनट का मौन रखा. इस दौरान उन्होंने भारत सरकार से चीन को सबक सिखाने की मांग भी की.

सपा नेताओं ने शहीदों को अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि भारत सरकार बार-बार दोस्ती का हाथ बढ़ा रही है लेकिन सांप से दोस्ती नहीं की जा सकती है. सांप का काम है काटना, उसे दूध पिलाने से काम नहीं चलेगा. उसको मुंहतोड़ जवाब देना होगा. हम सरकार से अपील करते हैं कि आज वक्त है चीन को सबक सिखाने का और मुंहतोड़ जवाब देने का.

इस मौके पर वरिष्ठ सपा नेता पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह यादव ने कहा कि चीन हमारा सबसे बड़ा दुश्मन है. उससे दोस्ती का मतलब सांप से दोस्ती करना है. जिस तरह सांप को चाहे जितना दूध पिलाओगे वो जहर ही उगलेगा, उसी तरह चीन हमेशा पीठ पर वार करता रहा है. समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव हमेशा संसद में ये बताते रहे कि चीन हमारा सबसे बड़ा दुश्मन है. उससे हमें सदा सतर्क रहना चाहिए, क्योंकि उसे हमारे देश की तरक्की से जलन है.

इस संकट के समय प्रत्येक भारतीय नागरिक सेना के साथ खड़ा है. हमारे शहीद जवानों की शहादत का बदला लिया जाए, दुश्मन चीन को मुंहतोड़ जवाब दिया जाए. इसके साथ ही शहीद हुए जवानों के परिवार को दुःख सहन करने की ईश्वर शक्ति प्रदान करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details