उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सुलतानपुर: 22 लेखपालों पर FIR दर्ज करने का आदेश, जिलाध्यक्ष-मंत्री सस्पेंड

प्रदेश में एस्मा लागू के होने के बावजूद लेखपालों का प्रदर्शन नहीं थम रहा. अपनी मांगों को लेकर लेखपाल लगातार सरकार को घेर रहे हैं. जिसको देखते प्रशासन ने सख्त रुख अख्तियार किए हैं. प्रशासन ने सुलतानपुर जिले के 22 लेखपालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दे दिया है.

By

Published : Dec 20, 2019, 12:49 PM IST

etv bharat
22 लेखपालों पर FIR दर्ज करने का आदेश.

सुलतानपुर: उत्तर प्रदेश में एस्मा लागू होने के बावजूद लेखपालों की तरफ से हड़ताल और राज्य सरकार नहीं किए जाने के प्रकरण को प्रशासन ने गंभीरता से लिया है. जिलाधिकारी सी इंदुमती ने तहसील के लेखपाल संघ अध्यक्ष और मंत्रियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. साथ ही 22 लेखपालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया गया है. वहीं लगभग सैकड़ों लेखपालों के खिलाफ नोटिस भी जारी की गई है.

22 लेखपालों पर FIR दर्ज करने का आदेश.
प्रदर्शन जारी रखने का लेखपालों ने किया एलान
लेखपाल राजस्व कार्य में आर्थिक सहयोग की मांग करते हुए लंबे समय से प्रदर्शन और विरोध करते चले आ रहे हैं. वहीं मांगे पूरी नहीं होने तक प्रदर्शन जारी रखने का एलान किया है, जिसकी वजह से राजस्व कार्य प्रभावित हो रहे हैं. आय जाति निवास प्रमाण पत्रों की लंबी फेहरिस्त है.

406 लेखपालों के खिलाफ नोटिस जारी की गई है. नो वर्क नो पे लागू किया गया है. जो लीडर हैं उनके खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई है. शाम से कुछ लेखपाल लौटने लगे हैं.
-सी इंदुमती, जिलाधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details