उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सुलतानपुर: व्यापारी बनेंगे मुखबिर, वसूली कर रहे आउटसाइडर जाएंगे जेल

खाद्य व्यापारियों से आउटसाइडरों के जरिए अवैध वसूली करने के मामले में भंडाफोड़ होने के बाद अब अफसर अपना दामन साफ करने में जुट गए हैं. अधिकारियों के मुताबिक अब व्यापारियों के जरिए आउटसाइडरों को पकड़ा जाएगा.

By

Published : Jan 18, 2020, 11:51 AM IST

etv bharat
व्यापारी

सुलतानपुर जिले में व्यापारियों से लगातार अवैध वसूली के मामले को देखते हुए अधिकारी अब सक्रिय हो गए हैं. अब ऐसे व्यापारियों की मदद ली जा रही है, जो अवैध वसूली करने वाले लोगों को पहचानते हैं. अब व्यापारी इनकी मुखबिरी करेंगे, जिसके आधार पर टीम बनाकर इनकी धरपकड़ होगी और एफआईआर दर्ज करा कर इन्हें जेल भेजने की कार्रवाई की जाएगी.

अवैध वसूली का उठा मुद्दा.

व्यापारियों के साथ होती है अवैध वसूली
मामला सुलतानपुर जिले में खाद्य व्यापारियों से अवैध वसूली करने का है, जिसमें आउटसाइडर की सक्रियता बड़े पैमाने पर सामने आई है. आउटसाइडर खाद्य इंस्पेक्टरों के साथ जाते हैं और बाद में वसूली कर इन्हें प्रताड़ित करते हैं. नमूना भरने के नाम पर पैसा लिया जाता है. ईटीवी भारत ने इस मामले का खुलासा किया था, जिसका असर रहा कि अफसरों ने कार्रवाई करने की तैयारी कर ली.

खाद्य इंस्पेक्टरों के साथ रहने वाले लोग करते हैं वसूली
बता दें कि आउटसाइड रूम की वसूली का मुद्दा धीरे-धीरे विस्तार लेता जा रहा है. पहले यह शिकायतों तक सीमित था और अब खुली बैठक में उठने लगा है. जिससे खाद्य विभाग के अफसरों की किरकिरी होने लगी है.

यह भी पढे़ंः-सुलतानपुर: मेनका गांधी ने निकाली संकल्प यात्रा, शास्त्री और गांधी जी को दी श्रद्धांजलि

व्यापारियों ने समस्या उठाई है. उसका परीक्षण किया जा रहा है, जो भी वास्तविक समस्या आएगी उसका प्राथमिकता पर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किया जाएगा. अवैध वसूली के रोकथाम के लिए व्यापारियों को सहयोग करना होगा. व्यापारी ऐसे लोगों को चिन्हित करेंगे और हमें लिखित रूप में सूचित करेंगे. साक्ष्यों के साथ उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.
-पीएन सिंह, असिस्टेंट कमिश्नर, खाद्य विभाग

ABOUT THE AUTHOR

...view details