उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सुलतानपुर: पूर्वांचल एक्सप्रेस वे में निवेश के नाम पर करोड़ों की ठगी

सुलतानपुर जिले में अनी बुलियन नाम की कंपनी ने पूर्वांचल एक्सप्रेस वे में निवेश के नाम पर किसानों से करोड़ों रुपये की ठगी की है. इस मामले में कंपनी के संचालक पर मुकदमा दर्ज किया गया है. कंपनी ने किसानों को निवेश किए गए धन पर प्रतिवर्ष 40 प्रतिशत ब्याज देने का झांसा दिया था.

By

Published : Jul 16, 2020, 6:48 PM IST

etv bharat
पूर्वांचल एक्सप्रेस वे में निवेश के नाम पर कोरोड़ों की ठगी

सुलतानपुरःलखनऊ बलिया 6 लेन परियोजना में अपनी जमीन दे चुके किसानों से 500 करोड़ रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है. मामला सुलतानपुर जिले के बल्दीराय थाना क्षेत्र का है. जहां अनी बुलियन कंपनी के संचालक अजीत गुप्ता पर फर्जीवाड़ा करने का आरोप लगा है.

जानकारी के अनुसार अनी बुलियन ट्रेडर्स नाम की कंपनी ने किसानों को रोजगार देने के नाम पर ठगी की है. कंपनी के लोग किसानों को रोजगार देने के नाम पर 500 करोड़ की ठगी करके चंपत हो गए. पीड़ित किसान सुनील कुमार शुक्ला की तहरीर पर पुलिस ने बल्दीराय थाने में ठगी का मुकदमा दर्ज किया है.

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे में निवेश के नाम पर करोड़ों की ठगी

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे में निवेश के नाम पर ठगी
सुलतानपुर जिले में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे में निवेश के नाम पर 500 करोड़ रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है. दरअसल अनी बुलियन नाम की कंपनी ने किसानों से निवेश नाम पर करोड़ों रुपये ठग लिए है. अनी बुलियन कंपनी के कर्मियों ने किसानों को 40% सालाना ब्याज देने का प्रलोभन दिया था.

कंपनी ने आई विजन इंडिया क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड के नाम से किसानों को खाताधारक और साझेदार बनाया था. इसके बाद अनी बुलियन कंपनी के सभी कर्मचारी किसानों को चूना लगाकर चंपत हो गए. फिलहाल पुलिस मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन कर रही है.

कुछ किसानों ने अनी बुलियन नाम की कंपनी में निवेश किया था, जिसमें किसानों के साथ फ्राड किया गया है. किसानों की तहरीर के आधार पर एफआईआर दर्ज की गई है. शेष विधिक कार्रवाई सुल्तानपुर पुलिस की तरफ से की जा रही है.

-शिवहरि मीणा, पुलिस अधीक्षक

ABOUT THE AUTHOR

...view details