उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सोनभद्रः युमंद के कार्यकर्ताओं ने गोशाला में हरा चारा देने का उठाया बीड़ा

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में युवक मंडल दल के कार्यकर्ताओं ने गोवंश सेवा के अनोखे अभियान की शुरुआत की है. संगठन के जिलाध्यक्ष सौरभ कांत तिवारी और जिला महामंत्री नरेंद्र मोदनवाल ने गोवंश आश्रय केंद्र पर जाकर मवेशियों को हरा चारा खिलाया.

By

Published : Aug 17, 2019, 4:47 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

युमंद के कार्यकर्ताओं ने गौशाला में हरा चारा देने का उठाया बीड़ा.

सोनभद्रः युवक मंगल दल के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा चलाए जा रहे गोवंश सेवा अभियान में सहयोगी बनकर मिसाल पेश की है. दल के कार्यकर्ताओं ने गोशाला में हरा चारा देने की जिम्मदारी उठाई है. जिला महामंत्री नागेंद्र मोदनवाल ने बताया कि इस अभियान से दो तरह के फायदे हैं. पहला तो लोगों के घर के आस-पास जो घास -फूस उगे हुए हैं उससे तमाम प्रकार की बीमारी होती है वो दूर होगी. दूसरी गौ सेवा भी हो जाएगी.

युमंद के कार्यकर्ताओं ने गौशाला में हरा चारा देने का उठाया वींणा.

इसे भी पढ़ेंः- सोनभद्र: टीबी के मरीज अब रख पाएंगे खान-पान का भी ध्यान, लाखों की धनराशि आवंटित

संगठन के जिलाध्यक्ष सौरभ कांत तिवारी और जिला महामंत्री नरेंद्र मोदनवाल ने गोवंश आश्रय केंद्र पर जाकर मवेशियों को हरा चारा खिलाया. इस दौरान जिला मंत्री मनोज कुमार दीक्षित और सामाजिक कार्यकर्ता नीतीश कुमार चतुर्वेदी भी मौजूद रहे. युमंद के जिला महामंत्री नरेंद्र मोदनवाल ने कहा कि युवक मंगल दल के कार्यकर्ताओं ने इस अभियान की शुरूआत की है, जिसके तहत घरों के आस-पास के घास को उखाड़कर गोवंश आश्रय केंद्र में ले जाया जाएगा. घास उखाड़ने सेमच्छर नहीं होंगे और लोगों को बीमारियों से निजात मिलेगा. वहीं दूसरी तरफ गोवंश सेवा भी हो जाएगी.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details