उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jun 20, 2021, 7:41 PM IST

ETV Bharat / state

दो बच्चों के साथ कुएं में कूदी महिला, बच्चों की मौत

यूपी के सोनभद्र में एक महिला अपने दो बच्चों को लेकर कुएं में कूद गई. हालांकि महिला को तो लोगों ने बचा लिया, लेकिन बच्चों की मौत हो गई.

दो बच्चों के साथ कुएं में कूदी महिला
दो बच्चों के साथ कुएं में कूदी महिला

सोनभद्र: जिले के रायपुर थाना क्षेत्र के आमकोन गांव में रविवार की सुबह एक महिला अपने दो बच्चों के साथ कुएं में कूद गई. दोनों बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि महिला को बचा लिया गया है. महिला को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों बच्चों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है. बताया जा रहा है कि महिला ने पारिवारिक विवाद के चलते यह कदम उठाया है. महिला के मानसिक रूप से कमजोर होने की भी बात सामने आ रही है.

आमकोन निवासी विग्गन की पत्नी सुरसती देवी रोजाना की भांति अपने 12 वर्षीय पुत्र आशीष और 10 वर्षीय पुत्री अंजलि को लेकर शनिवार की बीती रात करीब 9 बजे एक कमरे में सोने चली गई. परिवार के अन्य सदस्य भी अपने-अपने कमरों में सो गए. रविवार सुबह जब लोगों की नींद खुली तो सुरसती और उसके दोनों बच्चे गायब थे. तीनों की खोज शुरू हुई तो थोड़ी देर के बाद पता चला कि वह अपने दोनों बच्चों के साथ कुएं में कूद गई है. ग्रामीणों के मुताबिक वह कुएं में निकले पत्थर के एक हिस्से को पकड़कर लटकी हुई थी और बचाने की गुहार लगा रही थी. उसी समय पास से गुजरने वाले लोगों ने झांका तो कुएं में महिला और दो बच्चे थे. रस्सी के सहारे सुरसती और फिर दोनों बच्चों को भी निकाला गया, लेकिन तब तक आशीष और अंजली की सांसे थम चुकी थीं.

महिला को पुलिस ने उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया, दोनों बच्चों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details