उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सोनभद्र: पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष के हत्यारोपियों के घर कुर्की का नोटिस चस्पा

यूपी के सोनभद्र पुलिस ने पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष शिव प्रताप सिंह की हत्या के आरोपियों की संपत्ति कुर्क करने का नोटिस चस्पा किया है. पुलिस का कहना है कि मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में कुर्की की कार्रवाई की जाएगी.

आरोपियों के घर के बाहर नोटिस चस्पा करती पुलिस.
आरोपियों के घर के बाहर नोटिस चस्पा करती पुलिस.

By

Published : Aug 2, 2020, 1:21 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:14 PM IST

सोनभद्र: पिपरी थाना क्षेत्र में नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष शिव प्रताप सिंहकी हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपियों के घर के बाहर कुर्की की नोटिस चस्पा कर दिया है. जिला मजिस्ट्रेट के आदेश के बाद पुलिस ने यह कार्रवाई की है. पुलिस के मुताबिक कुर्की की कार्रवाई 2 अगस्त 2020 को सम्पन्न की जाएगी.

बता दें कि 30 सितंबर 2019 को रेणुकूट नगर पंचायत अध्यक्ष शिव प्रताप सिंह उर्फ बबलू की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. हत्या तब हुई जब शिव प्रताप घर पर स्थित अपने कार्यालय में मौजूद थे. पुलिस ने इस मामले में शूटरों समेत सभी दस आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था.

थानाध्यक्ष अभय नारायण तिवारी ने दी जानकारी
इस मामले में पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष अनिल सिंह का नाम भी सामने आया था. इस पर पुलिस ने अनिल सिंह, जमुना सिंह और राकेश सिंह के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया. पुलिस के मुताबिक सभी के बैंक खातों और लॉकर्स को सील कर दिया गया है. इसके साथ ही मजिस्ट्रेट ने इनकी चल और अचल संपत्ति (करीब 12 करोड़) को कुर्क करने का आदेश दिया है.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details