उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची सोनभद्र, योजनाओं का लिया जायजा

By

Published : Jan 22, 2020, 12:08 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

सोनभद्र में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जिला अस्पताल पहुंचकर योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी ली. टीम ने जिला अस्पताल सहित अन्य कई स्वास्थ्य केंद्रों का भी निरीक्षण किया.

etv bharat
स्वास्थ्य विभाग की टीम ने योजनाओं के क्रियान्वयन की ली जानकारी.

सोनभद्र: आम नागरिकों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए सरकार के द्वारा कई कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं. इन कार्यक्रमों के क्रियान्वयन की जानकारी लेने के लिए स्वास्थ्य विभाग की एक टीम सोनभद्र पहुंची. इस टीम ने जिला अस्पताल सहित अन्य कई स्वास्थ्य केंद्रों का निरीक्षण किया और जिला अस्पताल में वार्ड पैथोलॉजी सहित कई विभागों का भी निरीक्षण किया. इसके साथ ही मरीजों और उनके साथ आए लोगों से भी अस्पताल के विषय में जानकारियां ली.

जानकारी देते राज्य कार्यक्रम प्रबंधक.

राष्ट्रीय स्वास्थ्य कार्यक्रम मिशन के अधिकारियों ने जिला अस्पताल पहुंचकर इसका निरीक्षण किया और वार्ड में जाकर रोगियों से भी बातचीत की. अस्पताल में मिल रही सुविधाओं के संबंध में जानकारी जुटाई. वहीं इस संबंध में लापरवाही दिखाई देने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने नाराजगी भी जताई और मुख्य चिकित्सा अधीक्षक कार्यालय में स्वास्थ्य विभाग से संबंधित योजनाओं की समीक्षा बैठक भी की.

मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को निर्देशित करते हुए कहा कि किसी भी योजना में लापरवाही नहीं होनी चाहिए. लापरवाही बरतने वाले डॉक्टरों और अन्य पर कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए, जिससे सरकार की चलाई जा रही योजनाओं का आम लोगों को लाभ मिल सके.
इसे भी पढ़ें:-शामली: अब दिल्ली-सहारनपुर वाया शामली रेलमार्ग पर होगा इलेक्ट्रिक सिग्नल का प्रयोग

यहां आने का उद्देश्य था कि जो नेशनल प्रोग्राम है उनके बारे में जानकारी प्राप्त कर सकें कि वह कैसे चल रहे हैं और क्या चल रहा है. उसमें अगर कुछ सुझाव हो तो दे सकूं. यहां बहुत बढ़िया है. काफी डिलीवरी हो रही है.
-डॉ. एके पालीवाल, राज्य कार्यक्रम प्रबंधक, उत्तर प्रदेश

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details