उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सोनभद्र: बेटी के एडमिशन के लिए जनता दरबार में अर्जी लगाने पहुंचा दिव्यांग बाप

By

Published : Mar 29, 2019, 8:13 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

सोनभद्र को अति पिछड़े जिलों में गिना जाता है. यहां के दूर-दराज गांवों में सरकारी योजनाएं हो या फिर अन्य जानकारियां समय से नहीं पहुंच पाती हैं. इसके चलते वहां के एक दिव्यांग की बेटी का एडमिशन रुक गया. इसी की शिकायत लेकर एक दिव्यांग पिता जनता दरबार पहुंचा.

सदर विधायक के साथ रामविलास

सोनभद्र: अति पिछड़े जिलों की कैटेगरी में शामिल सोनभद्र के कई गांवों में सरकारी योजनाओं की जानकारी जब तक पहुंचती है, तब तक योजना की तिथि निकल जाती है. इसी के चलते सदर विधायक के जनता दरबार में एक दिव्यांग अपनी दिव्यांग बेटी का आश्रम पद्धति विद्यालय में नामांकन करवाने की अर्जी लेकर पहुंचा. उसकी समस्या सुन विधायक ने तुरंत समाज कल्याण अधिकारी को नामांकन कराने के लिए आदेश दिया.

जनता दरबार में विधायक से मिले रामविलास

शुक्रवार को सदर विधायक के जनता दरबार राबर्ट्सगंज में अति नक्सल प्रभावित सथारी गांव से 60 किमी की यात्रा कर दिव्यांग रामविलास अपनी समस्या लेकर पहुंचे. उनका कहना था कि दिव्यांग बेटी का आश्रम पद्धति विद्यालय में कक्षा 9 में नामांकन के लिए देर हो गई है. इसलिए वह अपनी अर्जी लाए हैं.

दिव्यांग की समस्या सुन विधायक ने तुरंत समाज कल्याण अधिकारी से नामांकन कराने के लिए बात कर रामविलास को आश्वासन दिया. इस दौरान दिव्यांग रामविलास ने बताया कि नामांकन की तिथि 8 मार्च तक थी लेकिन हम लोग सुदूर जंगल में रहते हैं, जहां तक अखबार नहीं पहुंचता. इसके कारण जानकारी नहीं हुई. जब बिटिया की परीक्षा समाप्त हुई तो नामांकन कराने के लिए आश्रम पद्धति विद्यालय पहुंचा. वहां वे देर होने की बात कह रहे हैं तो विधायक जी के दरबार में आए हैं.

वहीं सदर विधायक अपने बीच रामविलास को पाकर काफी खुश दिखे. उन्होंने बताया कि राम विलास अपनी बेटी का प्रवेश आश्रम पद्धति में कराने के लिए आए हैं. इसके संबंध में अधिकारी से बात करूंगा.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details