उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सीतापुर: दो डॉक्टरों को अस्पताल में किया गया भर्ती, किया था कोरोना संक्रमित मरीज की जांच

सीतापुर में दो डॉक्टरों को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है. इन डॉक्टरों ने पूर्व में एक कोरोना संक्रमित मरीज का चेकअप किया था.

By

Published : Mar 19, 2020, 3:00 PM IST

two doctors admitted in sitapur
डॉक्टरों को अस्पताल में किया गया भर्ती

सीतापुर: लखीमपुर खीरी जिले के एक कोरोना संक्रमित मरीज का पूर्व में चेकअप करने वाले दो डॉक्टरों को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है. डॉक्टरों की टीम उनकी देखरेख कर रही है. उनके नमूनों को जांच के लिए भेजा जा रहा है. सीएमओ के अनुसार एहतियात के तौर पर यह कदम उठाया गया है.

2 डॉक्टरों को अस्पताल में किया गया भर्ती
लखीमपुर खीरी जिले का निवासी एक व्यक्ति पिछले दिनों अपना चेकअप कराने शहर के निजी चिकित्सक के पास गया था. उन्होंने उसका चेकअप करके जिला अस्पताल भेज दिया था. जिला अस्पताल में भी एक डॉक्टर ने उसका चेकअप किया था, जिसके बाद वह लखनऊ मेडिकल कॉलेज चला गया. वहां जांच के दौरान वह कोरोना संक्रमित पाया गया.

पढ़ें- गाजियाबाद: तेहरान से लौटे पिता-पुत्र की हालत ठीक, पिता की रिपोर्ट आई नेगेटिव

मरीज का कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद पूर्व में उसका उपचार करने वाले शहर के निजी डॉक्टर और जिला अस्पताल में तैनात दूसरे डॉक्टर को जिला चिकित्सालय के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है. दोनो डॉक्टरों का परीक्षण किया जा रहा है.

दोनों डॉक्टरों में अभी तक कोरोना के लक्षण नहीं पाये गए हैं. एहतियात के तौर पर यह कदम उठाया गया है. जांच रिपोर्ट आने अथवा संक्रमण की अवधि तक उनकी निगरानी करने के बाद उन्हें अस्पताल से घर भेज दिया जायेगा.

डॉ. आलोक कुमार वर्मा, सीएमओ

ABOUT THE AUTHOR

...view details