उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सीतापुर पुलिस ने 101 अपराधियों पर की गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई

प्रशासन ने बीते गुरुवार अखलाक अहमद अवैध संपत्ति को बुलडोजर से ढहाया था. इसी दिशा में पुलिस ने अन्य अपराधियों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई शुरू कर दी है.

By

Published : Jan 2, 2021, 9:01 PM IST

गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई
गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई

सीतापुर: सीतापुर पुलिस ने अलग-अलग थाना क्षेत्रों में 25 मुकदमे दर्ज कर 101 अपराधियों पर गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की है. माफिया अतीक अहमद का करीबी इकलाख अहमद, मुजीब अहमद सहित उनके सभी भाइयों पर पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की. इन माफियाओं के ठिकानों पर छापेमारी की. प्रशासन ने बीते गुरुवार अखलाक अहमद अवैध संपत्ति को बुलडोजर से ढहाया था. भू माफिया अखलाक अहमद माफिया अतीक अहमद का करीबी बताया जाता है.

गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई
इस कार्रवाई पर शनिवार को पुलिस लाइन में प्रेस वार्ता करते हुए अपर पुलिस अधीक्षक राजीव दीक्षित ने बताया कि जनपद में पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर यह तैयारी की गई थी. नव वर्ष के शुरुआत में ही अपराधियों के प्रति यह संदेश जाना चाहिए कि अपराधी जनपद के पुलिस के रडार पर हैं. इसी क्रम में महत्त्वपूर्ण कार्रवाई की गई है.

अपराधियों ने अर्जित की है काफी संपत्ति

शहर कोतवाली के अभियुक्त मुजीब अहमद व उसके भाइयों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के अंतर्गत कार्रवाई की गई. यह अभियुक्त पिछले तीन दशक से विभिन्न प्रकार के आपराधिक कृत्यों में शामिल हैं. आपराधिक कृत्यों से इन माफियाओं ने काफी संपत्ति अर्जित की है, पुलिस ने उनके खिलाफ कार्रवाई की है.

पुलिस की तय रणनीति के अनुसार कार्रवाई

पुलिस ने यह संकल्प लिया था 2021 के प्रथम दो दिनों में ही अपराधियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए. जिससे उन तक पुलिस का संदेश स्पष्ट रूप से जा सके और जनमानस में पुलिस के प्रति विश्वास बढ़े. इसी क्रम में गैंगस्टर एक्ट के 25 अभियोग पंजीकृत किए गए और 101 अपराधियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई. यह सभी अभियुक्त पेशेवर अपराधी हैं. इनके विरुद्ध अलग-अलग थानों में विभिन्न अपराधों में जैसे लूट, हत्या बलात्कार अवैध शराब की तस्करी जैसे संगीन मामले दर्ज हैं.

गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई

गैंगस्टर एक्ट के तहत थाना सदरपुर में 4, सिधौली में 5, थानगांव में 6, महमूदाबाद में 5, महोली में 8, खैराबाद में 7, शहर कोतवाली में 7, रामकोट में 4, हरगांव में 4, इमलिया सुलतानपुर में 6, मनपुर में 6, विसवां में 2, सकरन में 2, रेउसा में 3, तम्बौर में 7, मिश्रिख में 5, संदना में 5, पिसावां में 2, कमलापुर में 4, रामपुर कलां में 3 सहित शनिवार को भी अलग अलग थाना क्षेत्र में 6 अभियुक्तों के विरुद्ध कार्यवाही की गई. नये साल के दो दिनों में सीतापुर पुलिस 25 मुकदमे दर्ज कर 101 अपराधियों पर गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details