उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बिना प्रदूषण लाइसेंस के संचालित ईंट भट्ठों पर हुई कार्रवाई, 4 सीज

उत्तर प्रदेश के सीतापुर में बिना प्रदूषण लाइसेंस के संचालित ईंट भट्ठों पर प्रशासन ने कर्रवाई की है. उपजिलाधिकारी ने लहरपुर तहसील क्षेत्र में संचालित मानक विहीन 4 ईंट भट्ठों को सीज कर दिया है.

By

Published : Feb 24, 2021, 8:47 PM IST

ईंट भट्ठें किए गए सीज.
ईंट भट्ठें किए गए सीज.

सीतापुर: जिले के लहरपुर तहसील में चल रहे अवैध ईंट भट्ठों पर एसडीएम लहरपुर पीएल मौर्या ने बड़ी कार्रवाई की है. इस कार्रवाई में एसडीएम ने 4 ईंट भट्ठों को सीज कर दिया है. इतना ही नहीं एसडीएम ने ईंट भट्ठों पर रखी कच्ची ईंटों पर जेसीबी चलवा कर उन्हें नष्ट करवा दिया. एसडीएम की इस कार्रवाई के बाद अवैध ईंट भट्ठा संचालकों में हड़कंप मच गया.

बुधवार को एसडीएम लहरपुर पीएल मौर्या के नेतृत्व में तहसीलदार, खनन अधिकारी सहित लहरपुर कोतवाली पुलिस बाबा ब्रिक फील्ड, जय मां दुर्गे ब्रिक फील्ड, आईएस बेग भट्ठा सहित एक अन्य पर टीम पहुंची. यहां पर अपनी कार्रवाई शुरू की. एसडीएम ने ईंट भट्ठों पर संचालन का काम रोक दिया.

इस पूरे मामले को लेकर एसडीएम लहरपुर पीएल मौर्या का कहना है कि जिलाधिकारी के निर्देश बिना प्रदूषण लाइसेंस के भट्ठा संचालित किए जा रहे थे. प्रदूषण का मानक रखते हुए कुछ भट्ठों पर कार्रवाई आरंभ की गई है. साथ ही 4 ईंट भट्ठों को सीज किया गया है. कुछ लोगों ने चेतावनी देने पर ही बंद कर लिए थे. तहसील क्षेत्र में जो भी ईंट भट्ठे मानक विहीन हैं. उन पर लगातार कार्रवाई जारी रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details