उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

खादी को बढ़ावा देने के लिए सरकार प्रयत्नशील- सिद्धार्थ नाथ सिंह

By

Published : Sep 27, 2019, 11:31 AM IST

उत्तर प्रदेश के सीतापुर दौरे पर पहुंचे खादी ग्रामोद्योग मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने बताया कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के उपलक्ष्य में प्रदेश सरकार ने खादी को बढ़ावा देने की योजनाएं लागू की हैं. इस दौरान उन्होंने ओमप्रकाश राजभर पर भी तीखी प्रतिक्रिया की है.

खादी ग्रामोद्योग मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह .

सीतापुर: सूबे के खादी ग्रामोद्योग मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने खादी वस्त्रों की पहुंच आम जनता तक पहुंचाने के लिए सरकार के प्रयासों को बेहतर करार दिया है. उन्होंने बताया कि खादी के जिन नए किस्मों को बाजार में उतारा गया है. उससे लोगों का खादी के प्रति रुझान बढ़ेगा.

खादी ग्रामोद्योग मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह पहुंचे सीतापुर.

सस्ती दरों पर अच्छे किस्म की खादी उपलब्ध हो सकेगी

पार्टी के एक कार्यक्रम में शामिल होने आए कैबिनेट मंत्री ने बताया कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के उपलक्ष्य में प्रदेश सरकार ने खादी को बढ़ावा देने की योजनाएं लागू की हैं. इससे लोगों को सस्ती दरों पर अच्छे किस्म की खादी उपलब्ध हो सकेगी. उन्होंने बताया कि स्कूली बच्चों के लिए भी खादी की उपयोगिता साबित हो इसके लिए बेहतर प्रयास किए जा रहे हैं.

ओमप्रकाश राजभर को सिद्धार्थ नाथ सिंह ने बताया अनपढ़

पूर्व कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि उन्होंने अपने को गुंडा बताकर गर्व महसूस किया है. ऐसे लोगों के लिए कानून में व्यवस्था है और कानून अपना काम करेगा. उन्होंने ओमप्रकाश राजभर को अनपढ़ तक करार दे दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details