उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीतापुर में डीएम ने कराई खून की व्यवस्था

By

Published : May 28, 2020, 9:24 PM IST

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में मण्डलायुक्त के साथ जिलाधिकारी जिला अस्पताल का निरीक्षण कर रहे थे तभी एक महिला बल्ड की मांग करते हुए उनके पैरों पर गिर गई. इसके बाद जिलाधिकारी के आदेश पर तत्काल तीन यूनिट ब्लड की व्यवस्था कराई गई.

सीतापुर
जिलाधिकारी ने कराई ब्लड की व्यवस्था

सीतापुर: मण्डलायुक्त के साथ जिला अस्पताल का निरीक्षण करने आये जिलाधिकारी अखिलेश तिवारी के पैर पकड़ने पर एक महिला को तत्काल तीन यूनिट ब्लड की व्यवस्था कराई गई. यह महिला अपनी बेटी का इलाज कराने जिला अस्पताल आई थी, लेकिन बुधवार से उसकी कोई सुनवाई नहीं हो रही थी. डीएम ने महिला की फरियाद सुनने के बाद सीएमएस को मरीज के लिए रक्तकोष से रक्त उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं.

परसेहरा खुर्द की रहने वाली गीता देवी अपनी सोलह वर्षीय बेटी प्रिया ज्ञानी का उपचार कराने के लिए बुधवार को जिला अस्पताल आई थी. यहां डॉक्टरों ने उसे ब्लड चढ़वाने की सलाह दी, लेकिन महिला के पास कोई डोनर न होने के कारण ब्लड की व्यवस्था नहीं हो पा रही थी. वहीं गुरुवार को कमिश्नर के साथ डीएम जिला अस्पताल का जायजा ले रहे थे.

इसी दौरान गीता देवी अपनी बेटी के इलाज के लिए ब्लड उपलब्ध कराने की मांग करते हुए डीएम के पैरों में गिर गई. जिलाधिकारी ने उसकी फरियाद सुनने के बाद सीएमएस को ब्लड बैंक से समुचित मात्रा में ब्लड उपलब्ध कराने के निर्देश दिए. इसके बाद ब्लड बैंक से उसे तीन यूनिट ब्लड उपलब्ध कराया गया

ABOUT THE AUTHOR

...view details