उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 30, 2019, 7:21 PM IST

ETV Bharat / state

शामली: जनसंख्या पर रोक के लिए निकाली गई तिरंगा यात्रा

शामली में 101 फीट लंबी तिरंगा यात्रा निकालते हुए सरकार से जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग की गई. हजारों स्कूली बच्चों के साथ गणमान्य लोग इस तिरंगा यात्रा में शामिल हुए.

etv bharat
शामली: जनसंख्या पर रोक के लिए निकाली गई तिरंगा यात्रा

शामली: उत्तर प्रदेश के शामली में आज 101 फीट लंबी तिरंगा यात्रा निकाली गई. इसमें सरकार से जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग की गई. इस रैली में हजारों स्कूली बच्चों के साथ गणमान्य लोगों ने हिस्सा लिया. तिरंगा यात्रा शहर के मुख्य चौक-चौराहों से होकर निकाली गई. लोगों ने पैदल यात्रा कर नारों और तख्तियों के माध्यम से जनसंख्या नियंत्रण पर जागरूकता फैलाई.

जनसंख्या पर रोक के लिए निकाली गई तिरंगा यात्रा.
रैली जिले के उच्च शिक्षा विचार मंच के तत्वावधान में निकाली गई और इस रैली का उद्देश्य जनसंख्या नियंत्रण कानून को लागू करना था. इस यात्रा के आकर्षण का केंद्र 101 फुट का तिरंगा रहा, जिसने लोगों का ध्यान अपनी ओर खूब आकर्षित किया. यात्रा शहर के आरके डिग्री कॉलेज पर संपन्न हुई, जहां सभी लोगों ने एकजुट होकर जनसंख्या नियंत्रण के लिए अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा.

हमारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग है कि देश में जल्द से जल्द जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाएं. पिछले कई सालों से बढ़ती हुई जनसंख्या के खिलाफ आंदोलन चलाया जा रहा है. शिक्षा, इलाज, बेरोजगारी और भुखमरी की जिम्मेदार जनसंख्या वृद्धि है. यह सभी समस्याओं की जड़ है. तिरंगा यात्रा के साथ कई किमी लंबा पैदल मार्च निकालकर लोगों को जनसंख्या वृद्धि के प्रति जागरूक करने की कोशिश की गई.
-कुलदीप मलिक, समाजसेवी

ABOUT THE AUTHOR

...view details