उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बारिश और ओलावृष्टि से तापमान में गिरावट, फसलों को भी हुआ नुकसान

यूपी के शाहजहांपुर में गुरुवार को हुई बारिश और ओलावृष्टि से इलाके में ठंड बढ़ गई है. करीब 15 मिनट तक हुई भारी ओलावृष्टि से सड़कों पर बर्फ की चादर सी बिछ गई. इससे खेतों में खड़ी फसलों को भी भारी नुकसान हुआ है.

By

Published : Feb 28, 2019, 2:25 PM IST

Updated : Sep 4, 2020, 3:10 PM IST

भारी ओलावृष्टि से दिखा बर्फबारी का नजारा

शाहजहांपुर : ग्रामीण इलाकों में गुरुवार को जमकर ओलावृष्टि हुई. बारिश और ओलावृष्टि की वजह से जिले के तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है. ग्रामीण क्षेत्रों में करीब 5 मिमी तक बारिश हुई है, जबकि 10 ग्राम से लेकर 50 ग्राम तक के वजन तक के ओले भी गिरे हैं. इस ओलावृष्टि से खेतों में लगी फसलों पर भी असर पड़ा है.

भारी ओलावृष्टि से दिखा बर्फबारी का नजारा

बता दें कि जिले के निगोही, पुवाया, तिलहर और कटरा क्षेत्रों में जमकर ओलावृष्टि हुई है. इन क्षेत्रों में पहले तो हल्की बारिश हुई, उसके बाद ओले भी गिरे. करीब 15 मिनट तक जमकर ओलावृष्टि हुई, जिससे सड़कों पर बर्फ की चादर बिछ गई. यहां के लोगों ने इस बर्फ का लुत्फ उठाया और इन्हें इकट्ठा करके जमकर मस्ती की.

इन क्षेत्रों के करीब दो दर्जन गांवों में ओलावृष्टि हुई है. इसके कारण तापमान गिरने से इलाके में ठंड बढ़ गई है और साथ ही इस ओलावृष्टि का प्रभाव फसलों पर भी पड़ा है. ओलावृष्टि से सरसों, मटर, चना और आलू की फसलों को भारी नुकसान हुआ है.

Last Updated : Sep 4, 2020, 3:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details