उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ब्लैक फंगस से निपटने के लिए यूपी पूरी तरह तैयार- सुरेश खन्ना

प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने शाहजहांपुर के राजकीय मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया. उन्होंने कहा कि ब्लैक फंगस से निपटने के लिए यूपी पूरी तरह तैयार है.

By

Published : May 23, 2021, 2:21 AM IST

सुरेश खन्ना
सुरेश खन्ना

शाहजहांपुर:प्रदेश में कोरोना वायरस के साथ-साथ ब्लैक फंगस भी तेजी से अपने पांव पसार रहा है. ऐसे में ब्लैक फंगस को रोकने और ब्लैक फंगस से निपटने के लिए यूपी तैयार है. ये शाहजहांपुर पहुंचे चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने कहा. दरअसल वे शनिवार को जिले के दौरे पर थे. यहां राजकीय मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण के बाद उन्होंने कहा कि ब्लैक फंगस से निपटने के लिए पांच एक्सपर्ट की कमेटी बनाई गई है. एसजीपीजीआई के डायरेक्टर राधा किशन धीमन की अगुआई में यह कमेटी काम करेगी. यह कमेटी तीन दिन के अंदर अपनी रिपोर्ट देगी. यह ब्लैक फंगस से बचाव और उसके इलाज के बारे में पता लगाएगी. इस दौरान उन्होंने लोगों से कोरोना वैक्सीन लगवाने की भी अपील की.

सुरेश खन्ना ने दी जानकारी.

सुरेश कुमार खन्ना ने शाहजहांपुर राजकीय मेडिकल कॉलेज का किया निरीक्षण

दरअसल, चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार खन्ना शाहजहांपुर के राजकीय मेडिकल कॉलेज पहुंचे. यहां उन्होंने मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया. इस दौरान उनके साथ जिले के प्रभारी मंत्री कपिल देव अग्रवाल भी मौजूद रहे. इस दौरान मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने कहा कि उत्तर प्रदेश का पॉजिटिविटी रेट पूरे देश में सबसे कम है. प्रदेश में कोरोना रिकवरी रेट बढा है. साथ ही वैक्सीन के लिए सरकार द्वारा ग्लोबल टेंडर जारी किया गया है. उन्होंने कहा कि फिलहाल प्रदेश के सभी अस्पतालों में ब्लैक फंगस के लिए जरूरी दवाएं मौजूद हैं.

इसे भी पढ़ें-ब्लैक फंगस: महिला की आंख निकालकर डॉक्टरों ने बचाई जान

ABOUT THE AUTHOR

...view details